समस्याओं को लेकर पालिका परिसर में तीसरे दिन भी धरना जारी : कर्मचारी बोले-अब वार्ता नहीं समस्याओं का समाधान चाहिए

UPT | नगर पालिका कार्यालय परिसर में धरना देते हुए।

Mar 20, 2024 17:22

सत्यदेव शुक्ला ने कहा कि निरंतर प्रयास के बावजूद पालिका प्रशासन ने समस्याओं के समाधान को लेकर कोई गंभीरता नहीं दिखाई है। इसलिए पालिका कार्यालय परिसर में लगातार धरना देकर सोए हुए पालिका प्रशासन को जगाया जाएगा

Short Highlights
  • नगर विकास सेवा कल्याण मंच की अगुवाई में जारी रहेगा धरना: सत्यदेव शुक्ला
  • समाधान नहीं हुआ तो होली के बाद आयुक्त कार्यालय परिसर में दिया जाएगा धरना
Basti News : नगर पालिका परिषद बस्ती के कर्मचारियों का धरना तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा। कार्यरत व सेवानिवृत्त कर्मचारियों के हित के लिए कार्य करने वाले नगर विकास सेवा कल्याण मंच के पदाधिकारियों व सदस्यों ने समस्याओं का समाधान न होने पर नगर पालिका परिषद कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरना के जरिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 

अब वार्ता नहीं समस्याओं का समाधान चाहिए
धरने को संबोधित करते हुए मंच के अध्यक्ष सत्यदेव शुक्ला ने कहा कि निरंतर प्रयास के बावजूद पालिका प्रशासन ने समस्याओं के समाधान को लेकर कोई गंभीरता नहीं दिखाई है। इसलिए पालिका कार्यालय परिसर में लगातार धरना देकर सोए हुए पालिका प्रशासन को जगाया जाएगा। कहा कि अब वार्ता नहीं समस्याओं का समाधान चाहिए। इसके लिए सभी पदाधिकारियों ने अधिशासी अधिकारी को आठ सूत्रीय ज्ञापन भी सौंपा था।

ज्ञापन में कहा गया था कि मासिक पेंशन माह के अंतिम दिन जरूर भेज दिया जाए और वास्तविकता से कम पर निर्धारित पेंशन को सही कराया जाए। साथ ही पीएफ बकाया, ऋण कटौती, मंहगाई भत्ता, बोनस व अन्य एरियर का भुगतान ब्याज सहित किया जाए और चिकित्सा प्रतिपूर्ति बिल प्रस्तुत करने के सप्ताह भीतर भुगतान कर दिया जाए। जिस पर पालिका प्रशासन ने कोई विचार नहीं किया। जबकि चार माह में लगभग 14 करोड़ रुपये पालिका को निजी श्रोतों से मिला है। बावजूद इसके पालिका चुप्पी साधे हुए है। कर्मचारी नेताओं ने कहा है कि बकाया व भुगतान का विवरण उपलब्ध कराया जाए व कार्यालय में प्रार्थना पत्र लंबित न रखा जाए। अगर कोई निर्णय नहीं लिया गया तो होली के बाद आयुक्त कार्यालय परिसर में धरना शुरू किया जाएगा।

यह हुए धरने में शामिल
इस मौके पर ओमप्रकाश पांडेय, बाबूराम, सर्वजीत चौधरी, राम सुंदर, अनिल कुमार, अब्दुल सत्तार, प्रेमचंद व विनोद कुमार अग्रहरि समेत बड़ी संख्या में मंच के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

Also Read