भाजपा नेता ने धरने की दी चेतावनी : बोले-लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं कर रहे हैं अफसर, सरकार की छवि हो रही धूमिल

UPT | बस्ती।

Aug 30, 2024 19:57

चंद्रमणि पांडेय ने स्पष्ट किया कि हमारे जिले के उच्चाधिकारी, यहां तक कि स्वयं डीएम भी जनहित के मुद्दों पर सक्रिय नहीं हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी कई ऐसी जनहित की समस्याएं हैं जिनका समाधान चंद मिनटों में हो सकता है।

Basti News : भाजपा नेता चंद्रमणि पांडेय ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं। शुक्रवार को प्रेस क्लब सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि अधिकारियों की शिथिलता के कारण आम जनता की समस्याएं बढ़ रही हैं और इससे सरकार की छवि को नुकसान पहुंच रहा है।

जनहित मुद्दों पर सक्रिय नहीं हैं अफसर
चंद्रमणि पांडेय ने स्पष्ट किया कि हमारे जिले के उच्चाधिकारी, यहां तक कि स्वयं डीएम भी जनहित के मुद्दों पर सक्रिय नहीं हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी कई ऐसी जनहित की समस्याएं हैं जिनका समाधान चंद मिनटों में हो सकता है। उदाहरण के लिए, सर्किल रेट को ऑनलाइन साफ-साफ देखकर उसका निराकरण किया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि खंड शिक्षाधिकारी पिछले तीन साल से अधिक समय से एक ही विकास खंड में जमे हुए हैं, जो नियमों का उल्लंघन है। 100 शैय्या अस्पताल पर लगाए गए आरोपों की जांच के मामले में भी उन्होंने सवाल उठाए। 11 अप्रैल 2024 को मंडलायुक्त द्वारा जांच के आदेश दिए गए थे, लेकिन आज तक उसकी रिपोर्ट का अता-पता नहीं है।

बाढ़ को लेकर जताई चिंता
भाजपा नेता ने बाढ़ और कटान को लेकर अपनी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि जब तक बांध के किनारे का अवैध खनन बंद नहीं होगा, तब तक बाढ़ और कटान की समस्या का समाधान नहीं हो सकता। उन्होंने खुलासा किया कि दुबौलिया और कप्तानगंज के कुछ गांवों में बाढ़ राहत शिविरों के पास ही बालू खनन के लिए भूमि आवंटित की गई है। चंद्रमणि पांडेय ने कहा कि इन सभी मुद्दों को लेकर उन्होंने कई बार अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने ऐलान किया कि अगर 2 सितंबर तक कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो वे धरने पर बैठेंगे।

Also Read