Basti News : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- यूपी विधानसभा उपचुनाव में 10 सीटों पर INDI अलायंस जीतेगा

UPT | प्रदेश अध्यक्ष अजय राय

Sep 04, 2024 19:40

बस्ती में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने वाराणसी में IIT स्टूडेंट से गैंगरेप मामले में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा- बीजेपी कार्यकर्ता बलात्कारियों का स्वागत कर रहे हैं। यह दोहरा चरित्र दिखाता है। मंगलवार को सुल्तानपुर से बस्ती जाते समय...

‌Basti News : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय रामनगरी अयोध्या पहुंचे। उन्होंने कहा- हमने उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में INDI अलायंस से 5 सीटों की मांग की है। सभी 10 सीटों पर INDI अलायंस की जीत होना तय है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का दावा हवा-हवाई है। लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 80 की 80 सीटों पर जीतने का दावा कर रही थी। इस बार भी बीजेपी के दावों की हवा निकल जाएगी। उन्होंने कहा कि डंके की चोट पर गठबंधन 10 की 10 सीट जीतने जा रहा है। हमने 5 सीटों का दावा किया है, फैसला राष्ट्रीय नेतृत्व करेगा।



IIT स्टूडेंट से गैंगरेप मामले में बीजेपी पर साधा निशाना
वहीं, बस्ती में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने वाराणसी में IIT स्टूडेंट से गैंगरेप मामले में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा- बीजेपी कार्यकर्ता बलात्कारियों का स्वागत कर रहे हैं। यह दोहरा चरित्र दिखाता है। अजय राय मंगलवार दोपहर सुल्तानपुर से बस्ती जाते समय अयोध्या रुके। अवध यूनिवर्सिटी के पास कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में उनका स्वागत किया। अजय राय ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे उपचुनाव में गठबंधन प्रत्याशी को जिताने में पूरी ताकत से जुटें। सभी गरीब, पीड़ित और जरूरतमंदों के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुनें। साथ ही शासन-प्रशासन से लड़कर लोगों को उनका हक दिलाएं।

अजय राय एक महीने पहले भी आए थे अयोध्या
जानकारी के मुताबिक,अजय राय करीब एक महीने पहले भी अयोध्या आए थे। वह फैजाबाद जेल में बंद कांग्रेस जिला अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करने पहुंचे थे। जिला कारागार गेट पर उन्होंने मीडिया से कहा था, अयोध्या में विकास के नाम पर भारी भ्रष्टाचार किया गया। मंदिर निर्माण के पहले कौड़ियों के दाम में खरीदी गई जमीन रातों-रात करोड़ों में बेच दी गई। पहली ही बरसात में अयोध्या के विकास की कलई खुल गई। अयोध्या में ज्यादातर काम और प्रमुख व्यापारिक स्थल गुजराती कंपनियों को दे दिए गए।

4 जून को सांसद चुने गए थे
उन्होंने कहा था कि अयोध्या नगर निगम द्वारा बिना टेंडर जारी किए आउटसोर्सिंग के गुजरात से जुड़ी एक कंपनी को पिछले तीन सालों से करोड़ों का अवैध भुगतान किया जा रहा है। कंपनी का नाम AB Enterprises है और कागजों में इसका पता मेहसाणा (गुजरात) है। पिछले तीन सालों से बिना टेंडर के इस कम्पनी को हजारों कर्मचारियों की आउटसोर्सिंग के लिए लगातार विस्तार दिया जा रहा है। करहल के पूर्व विधायक अखिलेश यादव, कटेहरी के पूर्व विधायक लालजी वर्मा, मिल्कीपुर के पूर्व विधायक अवधेश प्रसाद, फूलपुर के पूर्व विधायक प्रवीण पटेल, मझवां के पूर्व विधायक डॉ. विनोद बिंद, कुंदरकी के पूर्व विधायक जियाउर्रहमान बर्क, मीरापुर के पूर्व विधायक चंदन चौहान, खैर के पूर्व विधायक अनूप प्रधान वाल्मीकि और गाजियाबाद के पूर्व विधायक अतुल गर्ग 4 जून को सांसद चुने गए थे।

चुनाव परिणाम से पूरे प्रदेश और देश में राजनीतिक मैसेज जाएगा
अधिकतर ने जून के दूसरे सप्ताह तक विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं, कानपुर की सीसामऊ सीट से सपा विधायक हाजी इरफान सोलंकी को 7 जून को सात साल की सजा हो गई थी। इसके बाद सीसामऊ सीट भी खाली हो गई थी। ऐसे में 6 महीने के अंदर यानी दिसंबर के दूसरे सप्ताह तक इन सभी 10 सीटों पर उपचुनाव कराना अनिवार्य है। उपचुनाव वाली सीटों में अयोध्या की मिल्कीपुर और अंबेडकरनगर की कटेहरी भी शामिल है। इन दोनों सीटों के चुनाव परिणाम से पूरे प्रदेश और देश में राजनीतिक मैसेज जाएगा। 

Also Read