सीएचसी हैंसर में शर्मनाक घटना : मरीज के साथ आए तीमारदारों ने डॉक्टर को पीटा, अस्पताल में की तोड़फोड़, जानें क्या है पूरा मामला  

UPT | प्रतीकात्मक फोटो।

May 25, 2024 01:34

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैंसर में शुक्रवार की सुबह लगभग साढ़े सात बजे डॉक्टर राजेश त्रिपाठी इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात थे। उसी समय सोनाड़ी गांव निवासी नौ पुरुष और दो महिलाएं एक बच्चे को साथ लेकर इलाज कराने के लिए अस्पताल पर पहुंचे।

Short Highlights
  • डॉक्टर की तहरीर पर तीन नामजद, छह पुरुष व दो अज्ञात महिला पर मुकदमा दर्ज 
  • आरोपियों ने इमरजेंसी रजिस्टर को भी फाड़ दिया
Santkabir Nagar News : संतकबीरनगर जिले के सीएचसी हैंसर में शुक्रवार को बच्चे का इलाज कराने आए तीमारदारों ने इमरजेंसी पर तैनात एक डॉक्टर को मारपीट कर घायल कर दिया। तीमारदारों ने अस्पताल में तोड़फोड़ करने के साथ इमरजेंसी रजिस्टर को भी फाड़ दिया। अस्पताल में हंगामा देख मौके पर पुलिस पहुंच गई। पीड़ित डॉक्टर की तहरीर पर धनघटा पुलिस ने तीन नामजद, छह पुरुष व दो अज्ञात महिला के खिलाफ मारपीट और तोड़फोड़ का मुकदमा दर्ज किया है। 

क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैंसर में शुक्रवार की सुबह लगभग साढ़े सात बजे डॉक्टर राजेश त्रिपाठी इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात थे। उसी समय सोनाड़ी गांव निवासी नौ पुरुष और दो महिलाएं एक बच्चे को साथ लेकर इलाज कराने के लिए अस्पताल पर पहुंचे। डॉक्टर का आरोप है कि तीमारदारों में शामिल एक व्यक्ति अपने आप को एमबीबीएस डॉक्टर बताते हुए कहा की मैं जो दवा बता रहा हूं उसे मरीज को दीजिए। डॉ. त्रिपाठी जब कहा कि मैं अपने अनुसार दवा लिखूंगा किसी के कहने पर दवा नहीं लिखूंगा। इतना सुनते ही मरीज के साथ आए तीमारदार आग बबूला हो गए और डॉक्टर पर हमला बोल दिया। अस्पताल में डॉक्टर की पिटाई शुरू कर दी गई। डॉक्टर की पिटाई देख अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौके पर पहुंच गए। अस्पताल में हंगामे की स्थित पैदा हो गई। 

डॉक्टर ने कार्रवाई की मांग की
डॉक्टर की पिटाई के बाद तीमारदारों ने इमरजेंसी रजिस्टर फाड़ कर फेंक दिया। इसके बाद अस्पताल में मौजूद कुर्सियों को तोड़ते हुए भाग निकले। घटना के बाद अस्पताल में सन्नाटा पसर गया। सूचना पर पुलिस भी अस्पताल पहुंच गई। अस्पताल के अधीक्षक डॉ. रमेश सोनकर के साथ डॉ. राजेश त्रिपाठी थाने पहुंचे। तहरीर देकर आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। एसओ अनिल कुमार ने बताया कि उक्त मामले में धनघटा थाना क्षेत्र के ग्राम सोनाड़ी निवासी शीत बसंत, अनूप, मनीष, 6 पुरुष व दो अज्ञात महिला के विरुद्ध सरकारी कार्य में बाधा डालने, मारने पीटने, तोड़फोड़ समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है। थाने के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि मामले की जांच-पड़ताल कर दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Also Read