पुलिस भर्ती परीक्षा : पेपर लीक मामले में सिद्धार्थनगर से पकड़े गए चार आरोपी, तीन देवरिया और एक पश्चिम बंगाल का

UPT | पुलिस भर्ती परीक्षा।

Mar 01, 2024 18:55

इस मामले में पुलिस अधीक्षक प्राची सिंह ने बताया कि 17 फरवरी को पुलिस भर्ती परीक्षा में सॉल्वर के पकड़े जाने के बाद इटवा थाने में केस दर्ज किया गया था। मामले की छानबीन एसओजी और इटवा पुलिस की टीम कर रही थी।

Siddharthnagar News : पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने चार आरोपियों को सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में तीन देवरिया और एक पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले का रहने वाला है। पूछताछ के बाद पुलिस ने सभी को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक प्राची सिंह ने बताया कि 17 फरवरी को पुलिस भर्ती परीक्षा में सॉल्वर के पकड़े जाने के बाद इटवा थाने में केस दर्ज किया गया था। मामले की छानबीन एसओजी और इटवा पुलिस की टीम कर रही थी। जांच में जानकारी मिली की इस गिरोह से जुड़े लोग पेपर लीक करने में भी शामिल हैं। इसके बाद एसटीएफ गोरखपुर यूनिट, एसओजी सिद्धार्थनगर और इटवा पुलिस की टीम मामले की जांच में जुट गई थी। 

बुधवार को टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि पेपर लीक करने वाले गिरोह में शामिल लोग शोहरतगढ़ क्षेत्र के कोटिया बाजार के पास आने वाले हैं। सूचना को संज्ञान में लेते हुए संयुक्त टीम अलर्ट हो गई और नेपाल बॉर्डर के पास स्थित कोटिया बाजार गणेशपुर मार्ग पर पहुंच गई। इसी बीच सड़क के पास चार संदिग्ध दिखे। सभी पुलिस को देख हड़बड़ा गए। टीम ने घेराबंदी कर सभी को पकड़ लिया। पूछताछ में सभी ने बताया कि पेपर लीक होने के मामले में वो शामिल हैं। पुलिस की धरपकड़ के बाद लगातार व स्थान बदलकर भाग रहे थे।

इनकी हुई गिरफ्तारी
संजय कुमार गौड़ निवासी कलानी थाना मईल जिला देवरिया, नटराज प्रजापति निवासी बिंदवालिया मिश्र थाना भटनी जिला देवरिया, जितेंद्र कुमार भारती निवासी धनगड़ा थाना सलेमपुर जिला देवरिया और पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले का बिट्टू कुमार यादव को गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से आधार कार्ड, मार्कशीट, चेक बुक सहित अन्य सामान बरामद हुए हैं।
 

Also Read