फीस न जमा करने पर मिली तालिबानी सजा : 100 से ज्यादा बच्चों को गेट के बाहर कड़ी धूप में बैठाया, वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप

UPT | फीस न जमा करने पर मिली तालिबानी सजा

Oct 01, 2024 19:21

स्कूल की फीस जमा नहीं होने पर निजी विद्यालय किस हद तक जा सकते हैं, इसकी एक बानगी सिद्धार्थनगर से सामने आई है। यहां के बरगदवा इलाके में स्थित श्यामराजी स्कूल में कुछ बच्चों को सिर्फ इसलिए कड़ी धूप में बाहर बैठा दिया गया

Short Highlights
  • फीस न जमा करने पर मिली तालिबानी सजा
  • वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप
  • अधिकारियों ने की कार्रवाई की बात
Siddharth Nagar News : स्कूल की फीस जमा नहीं होने पर निजी विद्यालय किस हद तक जा सकते हैं, इसकी एक बानगी सिद्धार्थनगर से सामने आई है। यहां के बरगदवा इलाके में स्थित श्यामराजी स्कूल में कुछ बच्चों को सिर्फ इसलिए कड़ी धूप में बाहर बैठा दिया गया, क्योंकि उनकी फीस नहीं जमा थी। गेट के बाहर बैठे इन बच्चों का बाकायदा वीडियो बनाया गया और धमकी देते हुए अभिभावकों को भेजा गया। अब जब घटना का वीडियो वायरल हो गया, तो स्कूल से लेकर प्रशासन तक हड़कंप मच गया।

फीस जमा करने का बना रहे थे दबाव
ये पूरा मामला खुनियांव ब्लॉक के बरगदवा पश्चिम स्थित श्यामराजी हाई स्कूल का है। बताया जाता है कि इस स्कूल में करीब 400 बच्चे पढ़ते हैं। इसमें कुछ बच्चों की फीस बकाया थी। स्कूल की तरफ से सबको फीस जमा करने को कहा गया था। मंगलवार को जब बच्चे स्कूल पहुंचे, तो उनसे फीस मांगी गई। कई बच्चे ऐसे थे, जो फीस लेकर नहीं आए थे। इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने उन सभी बच्चों को गेट के बाहर जाकर बैठने को कह दिया।



मुंह छिपाए बैठे रहे बच्चे
निराश होकर बच्चे बाहर कड़ी धूप में जाकर बैठ गए। तभी स्कूल प्रबंधन से जुड़े किसी व्यक्ति ने बाहर आकर वीडियो बनाना शुरू कर दिया। उसे वीडियो में कहते सुना जा सकता है कि लास्ट चांस दिया जा रहा है। फीस जमा कर दें या फिर बच्चों को घर बैठाएं। वीडियो में बच्चे अपना चेहरा छुपाए बैठे हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि इस वीडियो को बाकायदा स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप में डाया गया, जिससे अभिभावकों पर फीस जमा करने का दबाव बने। हालांकि किसी ने वहीं से वीडियो को वायरल कर दिया।

अधिकारियों ने की कार्रवाई की बात
घटना संज्ञान में आने पर इटवा के एसएचओ प्रकाश यादव ने कहा कि वीडियो के बारे में पता चला है। प्रिसिंपल से बात कर आवश्यक जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं प्रिसिंपल ने बताया कि बच्चों की फीस अधिक बकाया हो गई थी। सख्ती के लिए बच्चों को बैठाकर वीडियो स्कूल ग्रुप में डाला गया था। अब इस पूरे मामले में बीईओ खुनियांव ने कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने कहा कि ये बहुत गलत है और वह मौके पर जाकर जांच करेंगे।

Also Read