Death From Snakebite : सर्पदंश से युवती की मौत, परिजन तीन घंटे गांव में ही कराते रहे झाड़-फूंक

UPT | उपचार करते हुए  

Sep 05, 2024 17:09

चित्रकूट जिले के भरतकूप थाना अंतर्गत भारतपुर गांव में सुबह 7 बजे एक दर्दनाक घटना घटी घटित हो गई। यहां एक 18 वर्षीय युवती की सर्पदंश से मौत हो गई। परिजनों के अनुसार...

Chitrakoot News : चित्रकूट जिले के भरतकूप थाना अंतर्गत भारतपुर गांव में सुबह 7 बजे एक दर्दनाक घटना घटी घटित हो गई। यहां एक 18 वर्षीय युवती की सर्पदंश से मौत हो गई। परिजनों के अनुसार, पूजा घर में खाना बना रही थी और किसी सामान को निकालने के लिए जैसे ही कच्चे घर के ठाठ में हाथ डाला, इसी दौरान उसे एक सर्प ने काट लिया। 

तीन घंटों तक गांव में ही कराते रहे झाड़-फूंक
सर्पदंश के बाद पूजा की हालत तेजी से बिगड़ने लगी, लेकिन स्थानीय मान्यताओं के चलते परिजन उसे अस्पताल ले जाने के बजाय तीन घंटे तक गांव के एक ओझा से झाड़-फूंक करवाते रहे। जब पूजा की हालत और खराब हो गई। तब परिजन उसे सोनेपुर जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा
सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जिला मुख्यालय में पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पूजा के अचानक निधन से परिवार में शोक का माहौल है। पुलिस घटना की जांच कर रही है। वहीं परिजनों का कहना है कि अगर समय रहते चिकित्सा सुविधा मिल जाती तो पूजा की जान बचाई जा सकती थी।

Also Read