फीस न भरने पर छात्रा को परीक्षा देने से रोका : आहत होकर दी जान, परिजनों से टीचर पर लगाए गंभीर आरोप

UPT | छात्रा ने की आत्महत्या।

Sep 28, 2024 22:25

बांदा में 12वीं की छात्रा ने दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पिता ने आरोप लगाया कि बेटी की परीक्षाएं चल रही थीं। फीस न भरने की वजह से टीचर...

Banda News : बांदा में 12वीं की छात्रा ने दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पिता ने आरोप लगाया कि बेटी की परीक्षाएं चल रही थीं। फीस न भरने की वजह से टीचर ने बेटी को परीक्षा नहीं देने दी।  स्कूल का एक टीचर फीस को लेकर उसे परेशान करता था। इससे तंग आकर बेटी ने आत्महत्या कर ली। वहीं स्कूल प्रशासन ने परिजनों के आरोपों को निराधार बताया है।

शिक्षक पर छात्रा को अपनानित करने का आरोप
उत्तर प्रदेश के बांदा में 12वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आगे की जांच शुरू कर दी है। मामले में मृतक के परिजनों ने स्कूल टीचर पर फीस के लिए परेशान करने और परीक्षा में न बैठने देने व अपमानित करने का आरोप लगाया है। मामला शहर कोतवाली क्षेत्र का है। यहां रहने वाली 12वीं की छात्रा शहर के एक निजी स्कूल में पढ़ती थी। उसने शुक्रवार को घर में दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना परिजनों पुलिस को दी। पिता कुंवर सिंह ने आरोप लगाया कि बेटी की परीक्षाएं चल रही थीं। स्कूल का एक टीचर फीस को लेकर उसे परेशान करता था।

कई महीने की फीस थी बकाया
पिता ने यह भी आरोप लगाया कि टीचर ने बेटी को परीक्षा भी नहीं देने दिया, जिससे तंग आकर बेटी ने आत्महत्या कर ली। मृतक दो बहनों में सबसे छोटी थी। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।  स्कूल टीचर ने बताया कि छात्रा कभी स्कूल नहीं आई। अप्रैल के बाद अब परीक्षा देने आई है। स्कूल प्रशासन से मिले निर्देश के बाद उसे फीस के लिए नियमित स्कूल आने को कहा गया था। क्योंकि कई महीनों की फीस बकाया थी। परिजनों द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं। छात्रा के साथ ऐसा कुछ नहीं किया गया है।

तहरीर मिलने के बाद की जाएगी कार्रवाई
एसएचओ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र में एक छात्रा ने आत्महत्या की है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

Also Read