बांदा में डेडबॉडी का सौदा : पिता का शव देने के लिए मांगी गई रिश्वत, परेशान बेटे ने उठाई कुल्हाड़ी तो मचा हड़कंप

UPT | युवक कुल्हाड़ी लिए हुए

Oct 11, 2024 11:09

यूपी के बांदा में पोस्टमार्टम हाउस में संवेदनाओं को तार तार करने का मामला सामने आया है। अपने को खोने के गम मे डूबे परिजनों से शव के एवज में रुपये मांगे गए।

Banda News : उत्तर प्रदेश के बांदा में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है,यहां के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज की मार्चुरी में  एक युवक के पिता की मौत के बाद पोस्टमार्टम हाउस के कर्मचारियों ने शव देने के लिए रिश्वत मांगी। मृतक भोला (45) के बेटे उदयभान ने बताया कि कर्मचारियों ने उनसे पांच हजार रुपये की रिश्वत मांगी। उदयभान ने अपनी दिहाड़ी मजदूरी और 300 रुपये मजदूरी मिलने की बात बताई, लेकिन पोस्टमार्टम कर्मियों का दिल नहीं पसीजा।

मिन्नतों के बाद भी नहीं दिया शव
परिजन अस्पताल के बाहर काफी देर तक इंतजार करते रहे और कर्मचारियों से विनती की, लेकिन उन्होंने उसकी बात नहीं मानी। काफी मिन्नतों के बाद भी जब कर्मचारियों ने शव नहीं दिया, तो मतृक के बेटे उदयभान को गुस्सा आ गया। उसने कुल्हाड़ी ली और पोस्टमार्टम हाउस में घुस गया। उस समय वहां पुलिसकर्मी भी मौजूद थे। उदयभान के कुल्हाड़ी लेकर मारने दौड़ते ही सभी हक्के-बक्के रह गए। इसके बाद आखिरकार कर्मचारियों ने बिना घूस के उदयभान के पिता का शव बाहर निकलवाया और वापस घर लेकर गया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 


ये था मामला
गिरवां थाना क्षेत्र के अजुर्नाह गांव के निवासी उदयभान के पिता भोला (45) की 5 अक्टूबर को एक ट्रैक्टर दुर्घटना में मृत्यु हो गई। पुलिस ने शव को मोर्चरी हाउस में रख दिया, लेकिन अगले दिन तक पोस्टमार्टम नहीं किया गया। पोस्टमार्टम में देरी से परेशान उदयभान 6 अक्टूबर को कुल्हाड़ी लेकर मोर्चरी हाउस में प्रवेश कर गया था। उसका आरोप है कि वहां तैनात कर्मचारियों ने उससे 5,000 रुपये की मांग की। उदयभान ने कर्मचारियों से गिड़गिड़ाकर 500 रुपये देने की बात कही, परंतु वे नहीं माने। 

पोस्टमार्टम हाउस के कर्मियों ने आरोपों को नकारा
वहीं इस मामले में इस मामले में पोस्टमार्टम हाउस के कर्मियों का कहना है कि युवक का आरोप बेबुनियाद है। कर्मचारियों का कहना है कि 6 अक्टूबर को यहां 10 शव थे। उनके पिता का शव 8वां था। दोपहर में जब पुलिस पंचनामा पेपर लेकर उनके पास पहुंचा तो शव का पोस्टमॉर्टम हो चुका था।

Also Read