चित्रकूट जिला कारागार का निरीक्षण : डीएम और एसपी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा, कैदियों से की बात

UPT | डीएम और एसपी ने जिला कारागार का निरीक्षण किया

Jul 27, 2024 16:57

चित्रकूट डीएम शिवशरणप्पा जीएन और एसपी अरुण कुमार सिंह ने शनिवार को जिला कारागार का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीएम ने बच्चों के लिए झूले और खेलने की व्यवस्था सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।

Chitrakoot News : चित्रकूट डीएम शिवशरणप्पा जीएन और एसपी अरुण कुमार सिंह ने शनिवार को जिला कारागार का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने महिला बैरक और हाई सिक्योरिटी का निरीक्षण किया। महिला बैरक के निरीक्षण के दौरान डीएम ने जेल में बंद महिला बंदियों से उनके खान-पान और समस्याओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने जेल अधीक्षक को निर्देश दिए कि शासन की गाइडलाइन के अनुसार उनसे फोन पर बात करते रहें।

कैदियों से बात कर जानकारी ली
डीएम ने बच्चों के लिए झूले और खेलने की व्यवस्था सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया। इसके बाद उन्होंने हाई सिक्योरिटी के बैरक ए, बी का निरीक्षण किया और जेल में बंद कैदियों से बात कर उनके खाने और अन्य समस्याओं के बारे में जानकारी ली। जिला अधिकारी ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिया कि हाई सिक्योरिटी परिसर में सीसीटीवी कैमरे चालू रहने चाहिए और सुरक्षा में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए। 

मेन्यू के अनुसार भोजन दिया जाए 
डीएम ने जेल अधीक्षक से कहा कि कैदियों को प्रतिदिन मेन्यू के अनुसार मेन्यू के अनुसार भोजन और नाश्ता दिया जाए और इसमें किसी प्रकार की अव्यवस्था नहीं होनी चाहिए। निरीक्षण के दौरान जेल अधीक्षक शशांक पांडेय, जेलर रजनीश कुमार सिंह समेत अन्य मौजूद रहे।

Also Read