Chitrakoot News : पांचवां मुखारविंद बनाकर कमाना चाहता था लाखों रुपये, संतों ने विरोध किया तो उठा ले गई पुलिस

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Jul 21, 2024 03:03

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की तपोस्थली चित्रकूट में अजीबोगरीब घटना सामने आई है। यहां पर विराजमान भगवान कामतानाथ पर्वत के चार द्वार बताए गए हैं। इसका...

Chitrakoot News : मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की तपोस्थली चित्रकूट में अजीबोगरीब घटना सामने आई है। यहां पर विराजमान भगवान कामतानाथ पर्वत के चार द्वार बताए गए हैं। इसका उल्लेख वेद पुराणों में भी मिलता है। एक युवक ने अपनी पान की दुकान को तोड़कर पांचवा मुखारविंद बना लिया है। जिसकी शिकायत लक्ष्मी नारायण मंदिर बड़ा अखाड़ा के महंत श्याम दास ने पुलिस से की है। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ जारी कर दी है।

पांचवा मुखारविंद बनाकर वन विभाग की जमीन पर कब्जा
पांचवा मुखारविंद बनने से चित्रकूट में रहने वाले संतों पर भारी आक्रोश दिख रहा है। महंत श्याम दास ने बताया कि यह मंदिर के बहाने वन विभाग की जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। इस तरह भगवान का पांचवा मुखारविंद बनाकर भगवान कामत नाथ की महिमा का उपहास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कुछ दिन पूर्व यह तृतीय मुखारविंद में पुजारी थे। इन्हें मेरे द्वारा लगाया गया था। कुछ कमियां और लापरवाहियों के चलते इनको मंदिर से हटा दिया गया है। इसके एक साल बाद इन्होंने अपनी पान की दुकान को तोड़कर पांचवा मुखारविंद बनाकर वन विभाग की जमीन पर कब्जा करना शुरू कर दिया है।

आंदोलन के लिए तैयार हो जाएंगे साधु संत
उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन इनके खिलाफ कार्यवाही नहीं कर रहा तो साधु संत आंदोलन के लिए तैयार हो जाएंगे। इस संबंध में कोतवाली प्रभारी उपेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि अभी आरोपी नहीं मिला है। उसका भाई मौके पर था उससे अभी पूछताछ जारी है।

Also Read