Chitrakoot News : कानून व्यवस्था और त्योहारों को लेकर जिलाधिकारी और एसपी ने की बैठक

UPT | बैठक करते अधिकारी

Jul 19, 2024 21:01

चित्रकूट डीएम शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में शुक्रवार को कानून व्यवस्था, अभियोजन एवं नारकोटिक्स को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में एक बैठक का आयोजन किया...

Chitrakoot News : चित्रकूट डीएम शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में शुक्रवार को कानून व्यवस्था, अभियोजन एवं नारकोटिक्स को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में डीएम ने समन तामिला के संबंध में सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि इसमें प्रगति कराए। गवाहों की उपस्थिति पर विशेष फोकस करें। टॉप 10 अपराधियों के संबंध में पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने कहा कि जो चिन्हित अपराधी है, उन्हें कोर्ट तक नहीं ले जा रहे हैं। इसमें सक्रिय होकर हाजिर कराए। 

ओवरलोडिंग व खनन के संबंध में चलाएं अभियान 
पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने कहा कि टॉप टेन अपराधी, माफिया जो चिन्हित है, उनकी मॉनिटरिंग एडीजे के यहां से भी होती है। कार्य न करने पर संबंधित थानाध्यक्ष के विरुद्ध कार्रवाई होगी। ओवरलोडिंग व खनन के संबंध में जिलाधिकारी ने कहा कि अभियान चलाकर चेक करें। उन्होंने कहा कि पुलिस, राजस्व, खनन की संयुक्त टीम महीने में दो-तीन बार अभियान चलाएं। आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया कि आबकारी व पुलिस की संयुक्त रूप से छापामारी करें किसी प्रकार की जहरीली शराब नहीं बिकनी चाहिए। सड़क सुरक्षा के संबंध में उन्होंने कहा कि सधन अभियान चलाकर चेकिंग करें। जिलाधिकारी ने शासकीय अधिवक्ताओं से कहा कि किसी प्रकार की समस्या है तो बताएं। कार्य योजना बनाएं। तभी प्रगति हो पाएगी। 

गुरु पूर्णिमा और श्रावण मास को लेकर करें तैयारी
21 जुलाई को गुरु पूर्णिमा व 22 जुलाई को श्रावण मास प्रारंभ के संबंध में परिक्रमा मार्ग, रामघाट पालेश्वर नाथ, परानु बाबा, चर सोमनाथ मन्दिर व्यवस्थाओं के बारे में निर्देशित किया कि जनपद के प्रमुख मंदिरों में साफ सफाई, पार्किंग, लाइट आदि व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पुरुष व महिला की अलग-अलग लाइन रहे। प्रमुख मंदिरों में पुलिस की व्यवस्था कुछ सादी ड्रेस में हो। उन्होंने कहा कि राजापुर में तुलसी महोत्सव का भी आयोजन होता है। इसकी भी व्यवस्था सुनिश्चित कराए। जिलाधिकारी ने कहा कि जो कावड़ यात्री राजापुर व बांदा से आते हैं, उनके संयोजक से बात करें। बॉर्डर टू बॉर्डर पर रिसीव कराए। कहा कि धारकुंडी आश्रम में गुरु पूर्णिमा के दिन भीड़ होती है। वहां पर भी सुरक्षा बल की व्यवस्था होनी चाहिए। 

त्योहारों को लेकर दिए दिशा-निर्देश
त्योहारों को देखते हुए उन्होंने कहा कि स्काई ब्रिज पर भीड़ की संभावना बढ़ सकती है। वहां पर भी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराए। उन्होंने एआरटीओ को निर्देशित किया कि शासन के भी निर्देश है कि ट्रैक्टर से भीड़ नहीं आनी चाहिए। सभी थानाध्यक्ष सतर्क रहे एवं वहीं पर रोक कर चालान कराए। उन्होंने सभी थाना प्रभारी से कहा कि मानिकपुर की घटना की तरह नहीं होनी चाहिए। इसमें सभी लोग अलर्ट रहे। इस अवसर पर एडीएम उमेश चंद्र निगम, एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी दिनेश त्रिपाठी, जिला शासकीय अधिवक्ता श्याम सुंदर मिश्रा, जिला आबकारी अधिकारी अखिलेंद्र सिंह, जिला खनिज अधिकारी सुधाकर सिंह सहित पुलिस क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी व शासकीय अधिवक्ता मौजूद रहे।

Also Read