Hamirpur News : डेंगू पीड़ित युवक कानपुर रेफर, गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

UPT | स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मोहल्ले के लोगों के सैंपल लिए

Sep 11, 2024 17:01

पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष के डेंगू संक्रमित बेटे को कानपुर रेफर कर दिया गया है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनके मोहल्ले में जाकर घर के अलावा आसपास रहने वाले लोगों के सैंपल लिए हैं, जिसमें कोई भी संक्रमित नहीं मिला है।

Hamirpur News : यूपी के हमीरपुर जिले में पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष के डेंगू संक्रमित बेटे शोभित को कानपुर रेफर कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनके मोहल्ले में जाकर घर के अलावा आस-पास रहने वाले लोगों के सैंपल लिए हैं, जिसमें कोई भी संक्रमित नहीं मिला है। मोहल्ले में फैली गंदगी को साफ करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही टीम ने दवा का छिड़काव भी किया है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच की
हमीरपुर जिले के जिला मलेरिया अधिकारी राजेंद्र कुमार यादव के नेतृत्व में कुरारा निवासी पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष माया वाल्मीकि के मोहल्ले पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डेंगू संक्रमित के परिजन के अलावा मोहल्ले के करीब सात लोगों के सैंपल लेकर उसकी जांच की। जांच में कोई भी संक्रमित नहीं पाया गया। मलेरिया अधिकारी ने बताया कि आसपास गंदगी फैले होने पर उसे सफाई करने के निर्देश नगर पंचायत कुरारा को दिए गए हैं। टीम ने कुछेछा में भी अभियान चलाकर दवा का छिड़काव कराया।

जिला अस्पताल में नहीं है डेंगू का इलाज
डेंगू से संक्रमित अपने बेटे को कानपुर रेफर किए जाने पर पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष माया वाल्मीकि ने कहा कि जिला अस्पताल में डेंगू जैसी बीमारी का इलाज नहीं है, ऐसे में गरीब मरीजों का इलाज कैसे हो सकेगा। उन्होंने कहा है कि वह इस संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र लिखेंगी, ताकि यहां डॉक्टरों की व्यवस्था हो सके और ऐसे मरीजों का इलाज हो सके। इस मामले में सीएमएस एसपी गुप्ता का कहना है कि मरीज की फाइल देखनी पड़ेगी, ताकि पता चल सके कि उसे रेफर क्यों किया गया है।

Also Read