प्रधान और ग्रामीणों के बीच बढ़ता विवाद : गांव वालों ने की डीएम से निष्पक्ष जांच की मांग, जानें क्या है पूरा मामला

UPT | डीएम को ज्ञापन देकर जांच की मांग करते ग्रामीण

Sep 28, 2024 21:06

यूपी के हमीरपुर जिले में प्रधान और ग्रामीणों के बीच का विवाद बढ़ता जा रहा है। जब ग्रामीणों ने गांव में बन रही नाली और सड़क से उनके घरों को हो रही क्षति पर विरोध जताया...

Hamirpur News : यूपी के हमीरपुर जिले में प्रधान और ग्रामीणों के बीच का विवाद बढ़ता जा रहा है। जब ग्रामीणों ने गांव में बन रही नाली और सड़क से उनके घरों को हो रही क्षति पर विरोध जताया, तो प्रधान ने एक चालाकी से गौशाला में रखे भूसे में सल्फास की गोली मिलाने का आरोप लगाकर ग्रामीणों को फंसा दिया। यह मामला अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। ग्रामीणों ने शनिवार को डीएम को ज्ञापन देकर मामले की जांच की मांग की है।

ग्रामीणों और प्रधान के बीच का विवाद बढ़ रहा
हमीरपुर जिले के नंदेहरा गांव में ग्रामीणों और प्रधान के बीच का विवाद बढ़ता जा रहा है। ग्रामीणों ने डीएम घनश्याम मीणा को एक शिकायती पत्र सौंपते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की है। उनका आरोप है कि प्रधान गांव में मनमानी कर रहा है और सड़क, नाली निर्माण में ठेकेदार को भी भ्रष्टाचार के जरिए अपनी इच्छाओं को पूरा करने की कोशिश कर रहा है। जिससे मामला और भी गर्मा गया है।



प्रधान ग्रामीणों से नाराज हो गए
सुमेरपुर विकासखंड के नंदेहरा गांव में पीडब्ल्यूडी से सड़क और नाली निर्माण का कार्य किया जाना था। ठेकेदार ने ग्रामीणों से अनुरोध किया कि वे अपने घरों के आगे सफाई करें, जिसके बाद ग्रामीणों ने सहयोग करते हुए जगह खाली कर दी और नाली खुदवाई गई। लेकिन प्रधान के प्रोत्साहन के कारण ठेकेदार ने काम रोक दिया। इसके बाद, बड़े मान-मनौव्वल के बाद नाली और सड़क का काम शुरू हुआ, जिससे प्रधान ग्रामीणों से नाराज हो गए।

प्रधान की शिकायत उच्चाधिकारियों से की
ग्रामीणों ने नाली और सड़क के काम के संबंध में प्रधान की शिकायत उच्चाधिकारियों से की, जिसके बाद अधिकारियों ने आरोपों के प्रमाण मांगे। इस कारण ग्रामीणों ने प्रमाण जुटाना शुरू कर दिया। इसी प्रक्रिया के दौरान, ग्रामीण गौशाला में वीडियो बनाने गए। लेकिन इस बात की सूचना प्रधान को लग गई। नाराज प्रधान ने ग्रामीणों को फंसाने की योजना बनाई।

Also Read