Hamirpur News : पांच हजार रुपये रिश्वत लेते राजस्व निरीक्षक रंगे हाथों गिरफ्तार

UPT | राजस्व निरीक्षक अशोक निगम

Jul 26, 2024 01:27

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में जमीन की पैमाइश को लेकर किसान से पांच हजार की रिश्वत लेते राजस्व निरीक्षक (कानूनगो) को भ्रष्टाचार निवारण सतर्कता अधिष्ठान इकाई...

Hamirpur News : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में जमीन की पैमाइश को लेकर किसान से पांच हजार की रिश्वत लेते राजस्व निरीक्षक (कानूनगो) को भ्रष्टाचार निवारण सतर्कता अधिष्ठान इकाई झांसी (विजिलेंस) टीम ने रंगे हाथों पकड़ा है। किसान की शिकायत पर झांसी से आई सात सदस्यीय टीम कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के बाद उसे लखनऊ ले गई।

पांच हजार रिश्वत की मांगने का आरोप
हमीरपुर जिले के कुरारा क्षेत्र के कुतुबपुर गांव निवासी किसान रामजी अपने खेत की पैमाइश के लिए कई दिनों से परेशान था। उसने सदर तहसील में तैनात मौदहा निवासी कानूनगो अशोक निगम को प्रार्थना पत्र दे पैमाइश की मांग की थी। इसके लिए कानूनगो द्वारा उससे पांच हजार रिश्वत की मांग की गई। इसकी शिकायत उसने विजिलेंस झांसी से की थी।

विजिलेंस टीम गिरफ्तार कर ले गई लखनऊ 
टीम तैयारी के साथ कुरारा क्षेत्र के कुतुबपुर गांव पहुंची। जहां कानूनगो अशोक निगम को किसान से पांच हजार रुपये लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। सीओ सदर राजेश कमल ने बताया कि विजिलेंस इंस्पेक्टर कृष्ण बहादुर सिंह के नेतृत्व में शेषमणि त्रिपाठी सहित सात सदस्यीय टीम आरोपी को कोतवाली ले गई। जहां से कार्रवाई के बाद टीम उसे लखनऊ ले गई। आरोपी राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद का जिलाध्यक्ष बताया जा रहा है।

Also Read