पुलिसवालों ने ही की थी भाजपा नेता से लूट : महोबा कांड का हुआ खुलासा, सिपाही और उसके दो साथी गिरफ्तार

UPT | पुलिसवालों ने ही की थी भाजपा नेता से लूट

Sep 18, 2024 17:10

महोबा में भाजपा नेता के साथ लूट और फिर हत्या मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। मामले में असल लुटेरा पुलिस का एक सिपाही ही निकला।

Short Highlights
  • महोबा कांड का हुआ खुलासा
  • दोस्त संग मेला देखने गए थे सचिन
  • पुलिसवालों ने ही की थी नेता से लूट
Mahoba News : महोबा में भाजपा नेता के साथ लूट और फिर हत्या मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। मामले में असल लुटेरा पुलिस का एक सिपाही ही निकला। उसने ही सचिन पाठक के गले से सोने की चेन, अंगूठियां और मोबाइल फोन और कैश निकाल लिया था। घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी सिपाही और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से लूट का माल भी बरामद कर लिया गया है।

डायल 112 को मिली थी सूचना
जानकारी के मुताबिक, सचिन पाठक सड़क हादसे में घायल हो गए थे। उनके सिर में गहरी चोट आई थी। इसके बाद किसी ने डायल 112 को सूचना दी कि एक व्यक्ति लथपथ अवस्था में पड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही पीआरवी वहां पहुंची और घायल को अस्पताल पहुंचाया। आरोप है कि सिपाही नीलकमल और उसके दो साथियों ने घायल पड़े सचिन पाठक का सामान लूट लिया और अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।



परिवार ने जताई थी लूट की आशंका
अस्पताल में मृत घोषित होने के बाद सचिन के परिजनों को सूचना दी गई थी। अस्पताल पहुंचे सचिन के भाई ने आरोप लगाया था कि लूटपाट कर किसी ने सचिन को घायल कर दिया है। तभी से पुलिस पर मामले का खुलासा करने का दबाव था। पुलिस ने अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिसके बाद उन्हें सफलता मिली। आरोपी सिपाही और उसके साथियों ने सचिन के हाथ से सोने की चार अंगूठियां, गले से सोने की चेन, दो मोबाइल फोन और जेब से 11 हजार रुपये कैश निकाल लिया था।
 
दोस्त संग मेला देखने गए थे सचिन
जानकारी के मुताबिक, सचिन पाठक सोमवार को अपने दोस्त मोहित के साथ झांसी के मऊरानीपुर में चल रहा जलविहार मेला देखने गए थे। वापस लौटते वक्त उन्होंने अपने दोस्त मोहित को महोबा में छोड़ दिया और चरखारी की तरफ आने लगे। इसी दौरान उनके साथ हादसा हो गया। घटना के बाद प्रभारी मंत्री राकेश कुमार राठौर, सदर विधायक राकेश गोस्वामी, चरखारी विधायक बृजभूषण राजपूत, डीएम मृदुल चौधरी, एसपी पलाश बंसल और अपर एसपी वंदना सिंह पुलिस बल के साथ अस्पताल पहुंचे थे।

Also Read