Chitrakoot News : अन्ना पशुओं की समस्या से परेशान ग्रामीण, प्रधान पर आरोप, डीएम को अल्टीमेटम 

UPT | डीएम से मिलने जाते ग्रामीण।

Sep 11, 2024 16:10

चित्रकूट जिले के मऊ तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत रेरुआ के ग्रामीणों ने अन्ना पशुओं की समस्या से परेशान होकर कलेक्ट्रेट का दरवाजा खटखटाया है। करीब तीन दर्जन ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा, जिसमें प्रधान...

Chitrakoot News : चित्रकूट जिले के मऊ तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत रेरुआ के ग्रामीणों ने अन्ना पशुओं की समस्या से परेशान होकर कलेक्ट्रेट का दरवाजा खटखटाया है। करीब तीन दर्जन ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा, जिसमें प्रधान पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि गौशाला से अन्ना पशुओं को गांव के बांस क्षेत्र में छोड़ दिया जाता है, जो उनकी फसलों को बर्बाद कर रहे हैं। 

ये है पूरा मामला
गांव के निवासी राम सुहावन पांडे ने बताया कि इस मामले की शिकायत पहले भी कई बार की जा चुकी है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। लगभग एक महीने पहले सीडीओ को भी पत्र सौंपा गया था, पर अभी तक स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें रात-रातभर अपने खेतों में रहकर अन्ना पशुओं से अपनी फसल की रखवाली करनी पड़ रही है।

ग्रामीणों ने दी चेतावनी
ग्रामीणों ने प्रधान पर आरोप लगाया कि गौशाला में अन्ना पशुओं की देखभाल नहीं की जाती और उन्हें गांव में खुला छोड़ दिया जाता है, जिससे फसलें बर्बाद हो रही हैं। ग्रामीणों ने प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान नहीं हुआ तो उन्हें आंदोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

Also Read