आदमखोर भेड़ियों का आतंक जारी : अब 5 वर्षीय बच्चे को बनाया शिकार, वन विभाग की 25 टीमें तलाश में जुटीं

UPT | प्रतीकात्मक फोटो।

Aug 28, 2024 01:05

पिछले एक महीने में इन भेड़ियों ने 9 लोगों की जान ले ली है। बीती रात उन्होंने एक 5 वर्षीय मासूम बच्चे को अपना निवाला बनाया। थाना खैरीघाट क्षेत्र के दीवानपुरवा गांव में हुई इस घटना ने स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल पैदा कर दिया है...

Short Highlights
  • बहराइच में आदमखोर भेड़ियों का आतंक जारी
  • अब पांच वर्षीय मासूम को बनाया शिकार
  • वन विभाग की 25 टीमें कर रही तलाश
Bahraich News : उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में आदमखोर भेड़ियों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले एक महीने में इन भेड़ियों ने 9 लोगों की जान ले ली है। बीती रात उन्होंने एक 5 वर्षीय मासूम बच्चे को अपना निवाला बनाया। थाना खैरीघाट क्षेत्र के दीवानपुरवा गांव में हुई इस घटना ने स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल पैदा कर दिया है।

गांव से कुछ दूर पर मिला शव
दरअसल, बीती रात को  5 वर्षीय मासूम अयांश अपनी मां रोली के साथ घर के आंगन में सो रहा था। रात में जब रोली की नींद खुली, तो उसने अपने बेटे को गायब पाया।  परिवार और ग्रामीणों ने बच्चे की खोजबीन की, तो सुबह उसका क्षत-विक्षत शव गांव से कुछ दूर मिला। वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच की और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

अब तक नौ लोगों को बना चुका है शिकार
यह घटना बहराइच जिले में पिछले 30-40 दिनों से जारी भेड़ियों के आतंक का उदाहरण है। इससे पहले महसी तहसील क्षेत्र में आठ हमले हुए थे और अब खैरीघाट थाना क्षेत्र में यह नौवां हमला सामने आया है। हालांकि, वन विभाग और स्थानीय लोगों के बीच हमलों की संख्या को लेकर मतभेद है। जहां ग्रामीण नौ हमलों की बात कर रहे हैं, वहीं वन विभाग इसे सातवीं घटना मान रहा है।



वन विभाग की 25 टीमें कर रही तलाश
वहीं इन आदमखोर भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग ने बड़े पैमाने पर अभियान चलाया है। बहराइच, कतर्नियाघाट वाइल्ड लाइफ, श्रावस्ती, गोंडा, और बाराबंकी के पांच वन प्रभागों की लगभग 25 टीमें इन जानवरों की तलाश में जुटी हुई हैं। लेकिन अब तक इन प्रयासों का कोई ठोस परिणाम नहीं निकला है। भेड़िये लगातार अपना दायरा बढ़ा रहे हैं और नए इलाकों में हमले कर रहे हैं।

लोगों में दहशत का माहौल
इस स्थिति ने स्थानीय निवासियों के जीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। लोग दहशत में जी रहे हैं और अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वे लगातार प्रयासरत हैं, लेकिन भेड़ियों की संख्या और उनके व्यवहार को लेकर अभी भी अनिश्चितता बनी हुई है। बहराइच के डीएफओ भेड़ियों की संख्या छह बता रहे हैं, जबकि स्थानीय लोगों का अनुमान है कि यह संख्या दो दर्जन तक हो सकती है।

ये भी पढ़ें- आदमखोर भेड़िए का मामला लखनऊ तक पहुंचा : अखिलेश ने बताया भाजपा की नाकामी, बंदूक लेकर निकले विधायक को भी घेरा

Also Read