गोंडा में बड़ी कार्रवाई : नकली शराब बनाते तीन लोग गिरफ्तार, 590 नकली ढक्कन, 50 लीटर अल्कोहल बरामद

UPT | टीम की कार्रवाई के बाद पकड़ा गया नकली शराब

Sep 05, 2024 16:16

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में गोंडा के जोन-1, 3 व 4 तथा प्रवर्तन 2 की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर आर्य नगर में नहर के किनारे कौड़िया थाने में औचक छापेमारी की।

Short Highlights
  • आबकारी प्रवर्तन टीम ने एक व्यक्ति को विभिन्न ब्रांड्स के 300 ढक्कन के साथ पकड़ा 
  • निशानदेही पर नकली ढक्कन सप्लाई करने वाले एक अन्य व्यक्ति को पकड़ा 
  • अयोध्या से एक और व्यक्ति को नकली ढक्कन व अल्कोहल सहित गिरफ्तार किया 
Gonda News : उत्तर प्रदेश में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली शराब बनाने और बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस अभियान में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से विभिन्न ब्रांड्स के 590 नकली ढक्कन, 50 लीटर अल्कोहल और एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है।

आर्य नगर में नहर किनारे एक व्यक्ति को पकड़ा
जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में गोंडा के जोन-1, 3 व 4 तथा प्रवर्तन 2 की संयुक्त टीम ने यह कार्रवाई की। मुखबिर की सूचना पर टीम ने आर्य नगर में नहर के किनारे कौड़िया थाना क्षेत्र में छापेमारी की। इस दौरान बजरंग सिंह नाम का एक व्यक्ति एक काले रंग की मोटरसाइकिल के साथ पकड़ा गया, जिसके पास विभिन्न ब्रांड के 300 नकली ढक्कन भी मिले।

नकली ढक्कन सप्लाई करने वाले दो लोग गिरफ्तार
बजरंग सिंह से पूछताछ के बाद पुलिस ने सर्विलांस टीम की मदद से नकली ढक्कन सप्लाई करने वाले दो और लोगों को गिरफ्तार किया। बहराइच निवासी रामू सिंह और राम कुमार को जोतौरा थाना जरवल रोड बहराइच स्थित एक खेत से 150 नकली ढक्कन और कुछ मात्रा में शराब के साथ पकड़ा गया। इसके बाद, रामू सिंह से मिली जानकारी के आधार पर टीम ने अयोध्या के बाकीपुर में एक और छापेमारी की। वहां से राकेश कुमार जायसवाल को 140 नकली ढक्कन और कुछ शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। राकेश कुमार कोड़ा गांव का रहने वाला है, जो बीकापुर थाना क्षेत्र में आता है।

तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा
तीनों आरोपियों को आबकारी अधिनियम की धारा 60, 62, 72 और बीएनएस (Bottled in Origin Non-Scotch) अधिनियम की धारा 318(4), 338, 336(3), 61(2) के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अवैध शराब के खिलाफ यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Also Read