गोंडा में बड़ी चोरी का खुलासा : मुबंई में नौकर बनकर की थी करोड़ों की चोरी, गोंड़ा पुलिस ने ऐसे पकड़े आरोपी

UPT | पुलिस गिरफ्त में आरोपी

May 05, 2024 20:53

मुम्बई (महाराष्ट्र) से करोड़ों की सम्पति चोरी कर फरार आरोपियों को गोंडा के थाना कटराबाजार और महाराष्ट्र पुलिस की संयुक्त टीम ने...

Gonda News (Manoj Kumar) :  मुम्बई (महाराष्ट्र) से करोड़ों की सम्पति चोरी कर फरार आरोपियों को गोंडा के थाना कटराबाजार और महाराष्ट्र पुलिस की संयुक्त टीम ने गोंडा के बनगांव रोड के पास से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 1,45,900 रूपये नगद और लगभग 1 करोड़ 1 लाख रूपये के सोने, चांदी व हीरे के आभूषण बरामद किए है। 

मुबंई में नौकर बनकर की थी बड़ी चोरी
जानकारी के अनुसार, राजगीर अपार्टमेंट वेस्ट मुम्बई निवासी साहिल अनील गोयल ने अप्रैल माह में थाना खार, वेस्ट मुम्बई पर सूचना दी गयी थी कि उनके घर पर तीन नौकर झाडू-पोछा, रसोइया का काम करते है। बताया गया है कि बीती 22 अप्रैल को वह अपनी पत्नी के साथ अपने दोस्त की शादी की सालगिरह मनाने गोवा गया था। 25 अप्रैल को जब परिवार घर लौटा, तो देखा कि घर में लगी लकड़ी की दोनों आलमारियाँ खुली हुई थीं और आभूषणों के खाली डिब्बे बिस्तर पर पड़े हुए थे। उनके घर से 6-7 लाख रूपये नगद और सारे जेवरात सोने के हार, चूडियां, झुमके सहित डायमंड के आभूषणों की चोरी हो गयी है। जिसके बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच की तो आरोपी जनपद गोण्डा के थाना कटराबाजार का होना पाया गया। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने गोण्डा पुलिस से संपर्क किया।

बनगांव रोड के पास से किया गिरफ्तार
जनपद गोण्डा में अपराध की रोकथाम और अपराधियों के विरूद्ध कार्रवाई  के लिए पुलिस अधीक्षक गोण्डा विनीत जायसवाल द्वारा चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी गोण्डा राधेश्याम राय के पर्यवेक्षण में गोण्डा और मुंबई के थाना खार पुलिस और सर्विलांस की सयुक्त टीम ने घटना के सफल अनावरण करते हुए के क्रम में घटना में संलिप्त नामजद व प्रकाश में आये आरोपी निरंजन पुत्र रामा बहेलिया, रामचेलवा पुत्र मैकू पासवान, जयप्रकाश पुत्र हरिशंकर रस्तोगी को बनगांव रोड के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से चोरी के 1,45,900 रूपये नगद और लगभग 1 करोड़ 1 लाख रूपये के सोने, चांदी व हीरे के आभूषण बरामद कर लिए।

Also Read