Kannauj News : मुस्लिम बीजेपी को वोट नहीं देते हैं, तो कहां से मिलेगी टिकट और मंत्रीमंडल में जगह, सुब्रत पाठक ने एक्स पर समझाया पूरा गणित

UPT | सुब्रत पाठक

Jun 14, 2024 01:28

कन्नौज से पूर्व सांसद सुब्रत पाठक ने सोशल मीडिया एक्स पर एक विवादित पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि मुस्लिम बीजेपी को वोट नहीं देते हैं। इसलिए बीजेपी इन्हें टिकट नहीं देती है, तो मोदी सरकार में मंत्री कहां से बनेंगे।

Kannauj News : लोकसभा चुनाव 2024 में इत्र नगरी कन्नौज से बीजेपी प्रत्याशी सुब्रत पाठक को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। सुब्रत पाठक ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक ऐसा पोस्ट किया है, जिससे यूपी की सियासत पर भूचाल आ सकता है। उन्होंने एक्स पर लिखा है कि कट्टरपंथी पाकिस्तान की तर्ज पर हिंदूस्तान को गजवा-ए-हिंद बनाने के लक्ष्य में भाजपा ही बाधा है। जिसकी वजह से मुस्लिम बीजेपी को वोट नहीं देते हैं, इसलिए बीजेपी इन्हें टिकट नहीं देती है।

इसके बाद भी कुछ लोग राग अलाप रहे हैं कि मोदी ने किसी मुस्लिम को अपनी सरकार में मंत्री क्यों नहीं बनाया। अब बताओ इन्हें कौन समझाए कि जब टिकट ही नहीं मिली तो मंत्री कैसे बनते। सुब्रत पाठक एक्स पर आगे लिखते हैं कि उत्तर प्रदेश की राजनीति में प्रायः देखा है कि अधिकतम लोग अपनी-अपनी जाति को वोट करते हैं। चाहे उनकी जाति का प्रत्याशी किसी भी दल से लड़ रहा हो। इसी प्रकार से भाजपा के विचार से जुड़ा हुआ कोई भी मतदाता कमल के निशान पर राष्ट्रवाद और हिंदुत्व के लिए ही वोट करता है। फिर चाहे सामने वाला प्रत्याशी भले ही अपनी जाति का ही क्यों न हो।

पहले भाई फिर भाजपा हराई
सोंचा है कभी कि यादव जाति के अधिकतम लोगों ने उत्तर प्रदेश में किसी आम यादव को टिकट न मिलने के बाद भी समाजवादी पार्टी को ही वोट क्यों किया। इसलिए कि वो जानते हैं सरकार में आने के बाद पूर्व में रहीं सपा सरकारों के कारण से सरकारी नौकरी, ठेका, जमीन आदि में इनके कब्जे होते थे। एक बार फिर इन्हें संरक्षण मिल जाएगा। रही बात मुसलमानों की तो उनके लिए कहा जाता था कि पहले भाई फिर भाजपा हराई के नाम पर वोट करते हैं।

सरकारी योजनाओं का लाभ दिया
लेकिन इस बार अन्य दल से मुस्लिम प्रत्याशी होने के बाद भी अपने लोगों को वोट न देकर भाजपा हराने के नाम पर अन्य समाज के लोगों को वोट देने का आख़िर कारण क्या है। जबकि मोदी जी ने इनके साथ कोई भेद भाव नहीं किया और सभी सरकारी योजना का लाभ भी इन्हें दिया। 

Also Read