सीएसजेएमयू: कार्यपरिषद की आयोजित हुई बैठक,शिक्षकों का प्रमोशन, कर्मचारियों की वेतन बढ़ोत्तरी,सहित लिए गए कई बड़े फैसले

UPT |

Sep 25, 2024 20:01

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में आज बुधवार को एक कार्यपरिषद के बैठक का आयोजन हुआ। कार्यपरिषद की हुई बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए। यह बैठक विश्वविद्यालय के कुलपति विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में आयोजित हुई।


 

Kanpur News:छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में आज बुधवार को एक कार्यपरिषद के बैठक का आयोजन हुआ। कार्यपरिषद की हुई बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए। यह बैठक विश्वविद्यालय के कुलपति विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में आयोजित हुई।बैठक में पहली बार विवि के इतिहास में स्ववित्तपोषित शिक्षकों को प्रमोट किया गया है। जिसके तहत एक प्रोफेसर और 18 असोसिएट प्रोफेसर के पद पर शिक्षकों को प्रमोशन मिला है। साथ ही कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोत्तरी का भी फैसला हुआ। विवि द्वारा लिए इस कदम से शिक्षकों एवं कर्मचारियों में खुशी की लहर है।

शिक्षको को किया प्रमोट
विवि के सेंटर ऑफ अकादमिक भवन में हुई कार्यपरिषद की बैठक में सबसे बड़ा फैसला स्ववित्तपोषत योजना के अंतर्गत शिक्षकों के करियर अडवांसमेंट स्कीम के तहत प्रमोशन का रहा । विवि व्यवस्था में सभी मानको को पूरा करते हुए लंबे समय से कार्य कर रहे शिक्षकों को उनके कार्य एवं योग्यता के आधार पर उच्च पदों पर प्रमोट किया गया है। जिसके अंतर्गत यूआईईटी निदेशक डॉ बृष्टि मित्रा को प्रोफेसर, यूआईईटी के ही 13 शिक्षकों को असोसिएट प्रोफेसर, हेल्थ साइंस के 3 शिक्षकों को असोसिएट प्रोफेसर एवं मैनेजमेंट के 2 शिक्षकों को असोसिएट प्रोफेसर के पद पर प्रमोशन मिला है। बाकी अन्य शिक्षकों को उनके वेतनमान के पे-लेवल में भी बढ़ोत्तरी की गयी। साथ ही स्ववित्तपोषित कर्मचारियों के वेतन में भी बढ़ोत्तरी की गयी है।
 

बेहतर रिसर्च के लिए शिक्षकों को देंगे अवार्ड
कार्यपरिषद की बैठक के दौरान कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक ने कहा कि विवि में बेहतर रिसर्च करने वाले शिक्षकों को हम अवार्ड देंगे। साथ ही हर शिक्षक के कार्य प्रदर्शन के आधार पर उसके अप्रेजल की व्यवस्था भी की जा रही है। इसके लिए एक कमिटी का गठन किया जाएगा। जो शिक्षकों के अकादमिक प्रदर्शन के आधार पर अप्रेजल की संस्तुति करेगी। बैठक में 28 सितंबर को होने वाले दीक्षांत समारोह के लिए की जा रही तैयारियों को अंतिम रूप देने के सभी प्रस्तावों को मंजूर कर दिया गया है। साथ ही वित्त समिति एवं विद्या परिषद की बैठक के प्रस्तावों को भी हरी झंडी दे दी गयी है। बैठक में डीन अकादमिक डॉ बृष्टि मित्रा ने विगत चार माह की प्रगति का प्रस्तुतिकरण भी दिया जिसमें विवि द्वारा किए गए एमओयू, अनुसंधान एवं नवाचार, नए पाठयक्रमों के साथ अन्य बिंदुओं के बारे में भी बताया गया। कार्य परिषद ने प्रस्तुतिकरण पर सहर्ष स्वीकृति भी प्रदान की।  इस दौरान प्रति कुलपति प्रो सुधीर कुमार अवस्थी, वित्त अधिकारी अशोक कुमार त्रिपाठी समेत कार्यपरिषद के सदस्य उपस्थित रहे।

Also Read