Farrukhabad News: फर्रुखाबाद में 50 हजार के इनामी बदमाश के मुकदमे की फाइल 20 रुपये में कबाड़ी को बेची, पुलिस जांच में जुटी

UPT | सांकेतिक तश्वीर

Oct 18, 2024 15:33

फर्रुखाबाद में बीबीगंज चौकी से धोखाधड़ी के मुकदमे की फाइल चोरी हो गई। चौकी से चोरी फाइल पुलिस ने कबाड़ी के पास से बरामद की है। फाइल रद्दी समझकर 20 रुपये में बेची गई थी ।

Short Highlights
  • माफिया अनुपम दुबे के भाई अनुराग दुबे से जुड़े मुकदमे की फाइल की फाइल चोरी।
  • चौकी से चोरी की गई फाइल कबाड़ी को 20 रूपए में बेची गई।
  • पुलिस कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
Farrukhabad News: यूपी के फर्रुखाबाद से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। फर्रुखाबाद में माफिया अनुपम दुबे के भाई 50 हजार के इनामी बदमाश अनुराग दुबे उर्फ डब्बन पर दर्ज धोखाधड़ी के मुकदमे की फाइल बीबीगंज चौकी से चोरी हो गई थी। उस फाइल को 20 रुपये में कबाड़ी को बेंच दी गई थी। पुलिस की टीम पूरे मामले की जांच कर रही है। इस साजिश के पीछे कहीं किसी शातिर का हाथ तो नहीं है। इस मामले में मऊदरवाजा थाने के निरीक्षक भोलेन्द्र चतुर्वेदी, बीबीगंज चौकी इंचार्ज सस्पेंड भी चुके हैं।

मऊदरवाजा थाना क्षेत्र स्थित बीबीगंज चौकी से चोरी किए गए दस्तावेजों को लेकर अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की तो बुधवार को कबाड़ी के यहां से बरामद कर ली। पुलिस की पूछताछ में कबाड़ी ने अहम जानकारी दी। बीबीगंज चौकी से एक युवक ने पुलिस को सबक सिखाने के लिए दस्तावेजों को चोरी कर चौकी से निकलते ही बाहर फेंक दिया था। 

कबाड़ी को बेची फाइल 
इसके बाद वहां से गुजर रहे दो युवकों के हाथ फाइल लग गई थी। उन दोनों ने फाइल को कबाड़ी के हाथों रद्दी में फाइल को मात्र 20 रुपये में बेच दिया था। इसमें एक गुमशुदगी के पंपलेट भी थे। बीबीगंज चौकी से पत्रावली चोरी होने की हलचल थी। पुलिस ने एक युवक को पहले ही हिरासत में ले लिया था। लेकिन उसमें पत्रावली और अन्य कागज नहीं मील पाए थे। बाद में जब जानकारी हुई तो कबाड़ी के यहां से फाइल बरामद हुई। 

कहीं किसी शातिर की साजिश तो नहीं है 
फाइल रद्दी समझकर बेची गई थी। पुलिस को अब पूरे मामले की जानकारी हो चुकी है। दोनों युवकों की तलाश की जा रही है। फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयारी नहीं है। इस मामले की विवेचना कादरीगेट थाना प्रभारी कर रहे हैं। गुरुवार को चौकी पहुंचकर मामले की जानकारी जुटाई। पुलिस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं इसमें किसी शातिर का काम तो नहीं है। इसके पीछे उसका उद्देश्य क्या था।

Also Read