Kanpur News :  खाद्य विभाग की टीम ने दक्षिणी जोन में की छापेमारी, कई प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई

UPT | कई प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई

Aug 17, 2024 00:20

त्योहारों के मद्देनजर नजर खाद्य विभाग की टीम की सक्रियता बड़ी हुई है। जिसको लेकर लगातार खाद्य विभाग की टीम के द्वारा छापेमारी का अभियान भी जारी है...

Kanpur News : त्योहारों के मद्देनजर नजर खाद्य विभाग की टीम की सक्रियता बड़ी हुई है। जिसको लेकर लगातार खाद्य विभाग की टीम के द्वारा छापेमारी का अभियान भी जारी है। इसी क्रम में आज शुक्रवार को खाद्य सुरक्षा विभाग ने दादा नगर में छापेमारी करते हुए एमए इंटरप्राइजेज को सील कर दिया है।इस फैक्ट्री में बिना खाद लाइसेंस एक्सपायरी हो चुके खाद्य पदार्थों से मैक्रोनी बनाई जा रही थी। यहां बेहद गंदगी होने पर खाद्य विभाग की टीम द्वारा कार्रवाई की गई है। साथ ही मैक्रोनी का सैंपल भी जांच के लिए सुरक्षित किया गया है।

12 कुंतल मस्टर्ड ऑयल सील
इसके साथ ही पुलिस ने दादा नगर स्थित एक और फैक्ट्री पर कार्रवाई की है। बता दें कि खाद्य विभाग ने दादा नगर स्थित त्रिपाठी इंटरप्राइजेज में यह कार्रवाई की है। यहां पर भी बड़ी मात्रा में मिलावटी मस्टर्ड आयल पाया गया है। टीम ने 12 कुंतल मस्टर्ड ऑयल को सील कर दिया है।

वही टीम ने पनकी उद्योग कुंज स्थित यूनिवर्सल फूड्स पर भी छापेमारी की। यहां पर टीम ने 148 किलो जीरा, 18 किलो लाल मिर्च, 8 किलो मिश्रित मसाले और डेढ़ सौ किलो गार्लिक पाउडर को मिलावटी होने के शक में सील कर दिया। कुल 224 किलो खाद मसाले चीज किए गए हैं।

मिलावटी खाद्य मसाले, मिठाई बिक्री करने वालों पर छापेमारी जारी
सहायक खाद्य सुरक्षा आयुक्त दो संजय प्रताप सिंह ने बताया कि शहर में मिलावटी खाद्य मसाले मिठाई आदि की बिक्री करने वालों पर छापेमारी जारी रहेगी। दादानगर ,ट्रांसपोर्ट नगर,यशोदा नगर, चकेरी, बर्रा,नौबस्ता,सहित अन्य खाद्य प्रतिष्ठानों पर छापेमारी कर कुल 38 खाद्य सैंपल जांच के लिए सुरक्षित किए गए हैं।

Also Read