सांसदों से मुलाकात करेंगे अखिलेश : लखनऊ में होगी मीटिंग, SP चीफ विधानसभा चुनाव पर कर सकते हैं चर्चा

UPT | समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव

Jun 08, 2024 13:02

उत्तर प्रदेश में हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन दिखाया है। इस चुनाव में समाजवादी पार्टी ने 37 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की...

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन दिखाया है। इस चुनाव में समाजवादी पार्टी ने 37 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की है। इसके बाद आज शनिवार को समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव लखनऊ के पार्टी मुख्यालय में नवनिर्वाचित पार्टी सांसदों के साथ मीटिंग करेंगे।

नेताओं ने अखिलेश को दी जीत की बधाई
आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के नवनिर्वाचित सांसद राजीव राय, आरके चौधरी, रामभुआल निषाद, अवधेश प्रसाद एक दिन पहले ही एसपी कार्यालय पहुंच गए थे। जहां पर सभी ने अखिलेश यादव को जीत की बधाई दी।

विधानसभा चुनाव पर होगी चर्चा
पार्टी मुख्यालय में आयोजित इस बैठक में सभी नए सांसद अपने-अपने क्षेत्रों में कैसे काम करेंगे और जनता के मुद्दों को संसद तक कैसे पहुंचाएं जाएंगे, इसपर रणनीति बनाई जाएगी। सूत्रों की जानकारी के अनुसार, अखिलेश यादव को समाजवादी पार्टी के लोकसभा में नेता के तौर पर नियुक्त किया जाएगा। इसके साथ ही उन्हें पार्टी के यूपी विधानसभा में विपक्षी नेता के रूप में भी देखा जाएगा। यह फैसला उनकी भूमिका को लेकर 2027 के विधानसभा चुनावों के लिए यूपी में विपक्ष के नेतृत्व करने के लिए उचित माना जाता है। इस बैठक के माध्यम से पार्टी ने अपने नए सदस्यों को एक नई दिशा देने का संकल्प दिखाया है।

अखिलेश ने बीजेपी को लेकर गंभीर आरोप लगाए
चुनाव परिणामों के बाद पहली बार चुने गए सांसदों की पार्टी कार्यालय में एकत्रित होने की घोषणा की गई है। वहीं कल अखिलेश यादव ने बीजेपी को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने दावा किया है कि लोकसभा चुनावों में यूपी के कुछ सीटों पर प्रशासनिक गड़बड़ी हुई है, और उन्होंने इंडिया ब्लॉक के हारे हुए उम्मीदवारों को सम्मानसद की उपाधि से सम्मानित किया जाना चाहिए।

Also Read