अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला : पीड़ित परिवार को मिलेगी सरकारी नौकरी, पांच बीघा खेत और मुख्यमंत्री आवास

UPT | अमेठी हत्याकांड के पीड़ित परिवार ने सीएम योगी से मुलाकात

Oct 05, 2024 14:28

विधायक मनोज पांडेय ने बताया कि सीएम योगी ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। परिवार को मुख्यमंत्री आवास और चौबीस घंटे के भीतर पांच बीघा जमीन का पट्टा करने का जिलाधिकारी को निर्देश दिया गया है। साथ ही परिवार के सदस्यों को आयुष्मान कार्ड और मृतक आश्रित नौकरी दी जाएगी।

Short Highlights
  • पीड़ित परिजनों ने राजधानी में सीएम योगी से की मुलाकात, विधायक मनोज पांडेय रहे मौजूद
  • सीएम योगी ने न्याय के साथ दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई का दिया आश्वासन
Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर जनपद अमेठी में शिक्षक और उसके परिवार की हत्याकांड के पीड़ित परिजनों से भेंट की। इस दौरान ऊंचाहार विधान सभा क्षेत्र के विधायक मनोज पांडेय भी उपस्थित रहे। पीड़ित परिजन उनके साथ ही सीएम आवास पहुंचे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि पीड़ितों को अवश्य न्याय मिलेगा और दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

35 मिनट चली पीड़ित परिवार की सीएम योगी से मुलाकात 
मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद विधायक मनोज पांडेय ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पीड़ित परिवार उनकी  विधानसभा ऊंचाहार के थाना जगतपुर क्षेत्रान्तर्गत सुदामापुर गांव पंचायत के रहने वाले हैं। घटना में पति-पत्नी और दो बच्चियों की गोली मारकर नृशंस तरीके से हत्या कर दी गई। घटना के बाद आज मृतक शिक्षक के पिता, उनकी बहन, भाई की बहू सहित दो परिजनों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार से करीब 35​ मिनट बातचीत कर उनका दर्द समझा और आर्थिक मदद से लेकर हर तरीके की सहायता देने की बात कही।


 
अमेठी के जिलाधिकारी को दिया गया निर्देश
विधायक मनोज पांडेय ने बताया कि सीएम योगी ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। परिवार को मुख्यमंत्री आवास और चौबीस घंटे के भीतर पांच बीघा जमीन का पट्टा करने का जिलाधिकारी को निर्देश दिया गया है। साथ ही परिवार के सदस्यों को आयुष्मान कार्ड और मृतक आश्रित नौकरी दी जाएगी। पीड़ित परिवार के मुखिया से कहा गया है कि वह बैठक तय कर लें कि किसे नौकरी दी जानी है। इसके साथ ही अगर मामले में किसी सरकारी कर्मचारी दोषी पाया गया तो जांच के बाद उसके खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा।

हत्यारोपी को एसटीएफ ने मुठभेड़ में किया गिरफ्तार, पैर में लगी गोली 
इस घटना के आरोपी चंदन वर्मा को एसटीएफ ने शुक्रवार देर रात लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे से गिरफ्तार किया। पुलिस मुठभेड़ में उसके पैर में गोली लगी है। पुलिस एनकाउंटर पर सवाल उठने के सवाल पर मनोज पांडेय ने कहा कि हत्यारोपी की तत्काल गिरफ्तारी सराहनीय है। विपक्ष को इस मामले में गंदी राजनीति बंद करनी चाहिए। अगर उनमें हिम्मत होती तो उनके पिता की आंखों के आंसू को पोछने का काम करते। उनके
कंधों को मजबूत करने का काम करते और उनका सहारा बने। लेकिन, आज ये लोग केवल राजनीति करने का काम कर रहे हैं। पूरा समाज, क्षेत्र और उत्तर प्रदेश देख रहा है कि कौन पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने खड़ा है और कौन केवल अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रहा है

पीड़ित परिवार सीएम से मुलाकात के बाद संतुष्ट
मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद पीड़ित परिवार संतुष्ट नजर आया। मृतक शिक्षक के पिता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उनकी बातों को ध्यानपूर्वक सुना। उन्होंने कहा कि हमने मजदूरी करके बेटे को पढ़ाया। छेड़खानी के बाद पुलिस से शिकायत की गई थी। लेकिन, पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने में आनाकानी की। बाद में केस दर्ज किया गया। परिवार के पास रहने के लिए घर नहीं है। बेटे की हत्या के बाद कमाई का जरिया भी नहीं है। यहां तक की खेत भी नहीं है। मुख्यमंत्री ने हमारी बातों को सुनकर अधिकारियों को इसके लिए निर्देश दिए हैं। 

Also Read