Lucknow Crime : विधायक निवास ओसीआर बिल्डिंग परिसर में मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस

UPT | Lucknow OCR Building Dead Body

Sep 17, 2024 14:57

पुलिस ने बताया कि मंगलवार सुबह सूचना मिली कि एक युवक ओसीआर ​भवन परिसर में बेसुध हालत में मिला। इसके बाद अस्पताल में ले जाने पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके शरीर पर चोट के निशान पाए गए हैं। मृतक की पहचान राजधानी के लालकुआं निवासी हिमांशु सिंह के रूप में हुई।

Lucknow News : थाना हुसैनगंज क्षेत्रान्तर्गत ओसीआर बिल्डिंग परिसर में सोमवार देर रात एक युवक मरणासन्न हालत में मिला। परिसर के लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। विधायकों के रहने वाली जगह के परिसर में इस तरह की सूचना पर पुलिस की टीम तत्काल मौके पर पहुंची। युवक को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने प्रकरण में हत्या से इनकार नहीं किया है। मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।

मृतक की शिनाख्त में जुटी पुलिस
पुलिस ने बताया कि हुसैनगंज क्षेत्र स्थित विधायक निवास ओसीआर भवन परिसर में बीती रात दो आवासीय टॉवर्स में से एक के समीप, सीढ़ियों के बाहर व्यक्ति मरणासन्न हालत में मिला। संबंधित व्यक्ति को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। प्रथम दृष्टया कोई गंभीर चोटें नहीं पाई गई हैं। वरिष्ठ अधिकारियों, फील्ड यूनिट ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। डॉग स्क्वाड के जरिए भी सुराग तलाशे गए। साथ ही, सीसीटीवी फुटेज की गहन समीक्षा की जा रही है।  शव के पास से नहीं मिला मोबाइल-अन्य सामान
डीसीपी सेंट्रल रवीना त्यागी ने बताया कि मौत को लेकर सभी बिंदुओं के आधार पर तफ्तीश की जा रही है। शव मिलने के बाद पुलिस युवक की शिनाख्त में जुट गई। इसके बाद उसकी पहचान राजधानी के लालकुआं निवासी हिमांशु सिंह के रूप में हुई। हिमांशु की उम्र 25 वर्ष बताई जा रही है। उसके सोमवार देर रात ओसीआर बिल्डिंग के ए ब्लॉक के नीचे ग्राउंड फ्लोर पर पहुंचने और फिर शव मिलने की पड़ताल की जा रही है। हुसैनगंज पुलिस और अफसर मृतक के परिवार से बात कर रहे हैं।

विधायकों के रहने की जगह पर शव मिलने से हड़कंप
उधर इस वीआईपी परिसर में युवक का शव मिलने की हर तरफ चर्चा है। विधानभवन से चंद कदमों की दूरी पर ओसीआर बिल्डिंग में विधायकों का आवास है। ऐसे में यहां जिस तरह से युवक का शव मिला और चोट के निशान पाए गए हैं, उससे हत्या की संभावना जताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक पोस्टर्माटम रिपोर्ट के बाद मौत की वजह स्पष्ट हो सकेगी।
 

Also Read