Lucknow Crime : कार खरीदने पहुंचा फर्जी दारोगा गिरफ्तार, जूतों ने खोल दी पोल

UPT | फर्जी दारोगा गिरफ्तार।

Sep 07, 2024 15:38

चिनहट पुलिस ने शनिवार को शोरूम में कार खरीदने पहुंचे फर्जी दारोगा को गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान बहराइच के रामगांव में रहने वाले सोमिल सिंह (22) के रूप में हुई है।

Lucknow News : चिनहट पुलिस ने शनिवार को शोरूम में कार खरीदने पहुंचे फर्जी दारोगा को गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान बहराइच के रामगांव में रहने वाले सोमिल सिंह (22) के रूप में हुई है। उसने परिचित सिपाही की वर्दी चुराई और बाजार से दो स्टार और टोपी खरीदकर लगा लिया। फर्जी दारोगा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर पुलिस शोरूम कर्मी से पूछताछ कर रही है।

वर्दी पहनकर खरीदने आया था कार
इंस्पेक्टर चिनहट अश्वनी कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि सोमिल सिंह दारोगा की वर्दी में चिनहट के शोरूम में कार खरीदने आया था। उसके साथ शोरूम का एक कर्मचारी भी था। गस्त के दौरान चौकी इंचार्ज जावेद की आदर्श ढाबे के पास मौजूद सोमिल पर नजर पड़ी। वह दरोगा की वर्दी में था। मगर उसने पुलिस के जूते नहीं पहन रखे थे। साथ ही उसकी वर्दी का रंग भी थोड़ा अलग था। 

पुलिस को अदर्ब में लेने की कोशिश
चौकी इंचार्ज के बातचीत करने पर उसने अपनी तैनाती बाराबंकी में बताई और पुलिस को अदर्ब में लेने की कोशिश की। मगर जब सख्ती से पूछताछ की गई तो आरोपी ने पूरी बात बताई। पुलिस ने आरोपी कर्मचारी को भी हिरासत में ले लिया। पुलिस अब यह भी जानने की कोशिश में लगी है कि आरोपी ने अब तक कितने कारनामों को अंजाम दिया है। 

परिचित सिपाही की वर्दी चुराई 
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने वर्दी अपने परिचित सिपाही की चुराई थी। साथ ही दो स्टार उसने बाजार से खरीदे थे। उसके पास से यूपी पुलिस का फर्जी आई कार्ड भी बरामद हुआ है। इंस्पेक्टर चिनहट के मुताबिक, आरोपी सोमिल और उसकी साथी से पूछताछ की जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Also Read