हरदोई में किसानों का धरना जारी : बीकेयू प्रदेश अध्यक्ष बोले- जरूरत पड़ी तो कराएंगे ताकत का एहसास

UPT | हरदोई में किसानों का धरना प्रदर्शन

Oct 17, 2024 01:05

चकबंदी, लोक निर्माण और विकास विभाग की समस्याओं को लेकर किसान लगातार 9 अक्टूबर से हरदोई के थाना पिहानी के जतनगंज पुल पर अनिश्चितकालीन धरना दे रहे हैं। किसानों ने बताया कि सामूहिक भूख हड़ताल ...

Short Highlights
  • हरदोई में कई मांगों को लेकर किसान कर रहे धरना-प्रदर्शन
  • पिहानी के जतनगंज पुल पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी 
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई में किसान विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। धरने के 7वें दिन आज किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष धरना स्थल पर पहुंचे, जहां उन्होंने किसानों से बातचीत की और कहा कि अगर प्रशासन उनकी समस्याओं का समाधान नहीं करता है तो जरूरत पड़ने पर संगठन प्रशासन को अपनी ताकत का एहसास कराएगा।

कई मांगों को लेकर किसान कर रहे धरना प्रदर्शन 
चकबंदी, लोक निर्माण और विकास विभाग की समस्याओं को लेकर किसान लगातार 9 अक्टूबर से हरदोई के थाना पिहानी के जतनगंज पुल पर अनिश्चितकालीन धरना दे रहे हैं। किसानों ने बताया कि सामूहिक भूख हड़ताल की घोषणा के बाद भी हरदोई प्रशासन की आंखें नहीं खुलीं। 


बीकेयू को बड़ी संख्या में किसानों का मिल रहा समर्थन 
भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के प्रदेश अध्यक्ष राजपाल शर्मा भी बुधवार को धरना स्थल पर पहुंचे और किसानों से वार्ता की। उन्होंने कहा कि धरना धैर्य की परीक्षा लेता है। अगर टेनी गांव के किसान बहुमत के आधार पर चकबंदी नहीं चाहते तो चकबंदी नहीं होगी। जरूरत पड़ने पर संगठन हरदोई प्रशासन को अपनी ताकत का एहसास भी कराएगा।

धरना प्रदर्शन में यह लोग रहे मौजूद
इस मौके पर प्रदेश संगठन मंत्री प्रदीप शुक्ला श्यामू, राहुल मिश्रा संगठन मंत्री लखनऊ मंडल, शिवप्रताप सिंह टेनी, शंभूदयाल, राजपाल, अबरार, बुद्धन, राजवीर शुक्ला, चेतराम, रामस्वरूप, कौशल कुमार, रामेंद्र पाल सहित अन्य किसान मौजूद रहे।

Also Read