Hardoi News : शराब के नशे में दरोगा का ढाबे पर हंगामा, वीडियो वायरल होने के बाद सस्पेंड

UPT | नशे में खाकी

Sep 07, 2024 16:29

घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी हरदोई नीरज कुमार जादौन ने तुरंत कार्रवाई की। एसपी ने आरोपी दरोगा को सस्पेंड कर दिया। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी दरोगा को घूस मांगने के आरोप में लाइन हाजिर किया जा चुका था। तब उसकी तैनाती दूसरे थाने में थी....

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक उप निरीक्षक की दबंगई का मामला सामने आया है, जहां शराब के नशे में धुत्त दरोगा ने ढाबे पर हाई वोल्टेज ड्रामा किया। पाली थाने पर तैनात उप निरीक्षक मृत्युंजय प्रताप नारायण सिंह ने एक ढाबे पर शराब पीते हुए खाना खाया और जब ढाबा संचालक ने खाने के पैसे मांगे, तो दरोगा ने बवाल मचाते हुए ढाबे के कर्मचारियों के साथ मारपीट की। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो वहां मौजूद लोगों ने बना लिया, जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो के वायरल होने पर पुलिस विभाग ने तुरंत कार्रवाई की और दरोगा को सस्पेंड कर दिया गया।

वीडियो वायरल होने के बाद तत्काल निलंबन
घटना के बारे में जानकारी मिलने के बाद हरदोई के पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने तत्काल प्रभाव से उप निरीक्षक मृत्युंजय प्रताप नारायण सिंह को निलंबित कर दिया। दरोगा द्वारा किए गए इस अभद्र व्यवहार और हिंसक हरकत को देखते हुए एसपी ने जांच के आदेश भी दिए। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, दरोगा पहले भी विवादों में रहा है और इससे पहले घूसखोरी के आरोप में उसे लाइन हाजिर किया जा चुका है। उस समय उसकी तैनाती किसी और थाने में थी।



सीओ को सौंपी गई जांच, 7 दिन में आख्या देने का निर्देश
एसपी नीरज कुमार जादौन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच सीओ शाहाबाद अनुज मिश्रा को सौंपी थी। प्रारंभिक जांच के बाद एसपी ने आरोपी दरोगा को तुरंत निलंबित कर दिया। अब इस मामले की विस्तृत जांच सीओ लाइन को सौंपी गई है, जिन्हें 7 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है। एसपी ने जिले के सभी पुलिसकर्मियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे अपने कर्तव्यों के प्रति सजग रहें और अनुशासन का पालन करें, अन्यथा सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

Also Read