हरदोई में आधार कार्ड अपडेट करने में लापरवाही : मासूम बच्चों को तपती धूप में घंटों खड़ा होना पड़ रहा

UPT | आर्यावर्त बैंक के बाहर लगी लाइन

Sep 03, 2024 02:42

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए मासूम बच्चे सुबह से ही बैंक के बाहर लाइन में खड़े हो रहे हैं। यह समस्या आर्यावर्त बैंक के बाहर देखी गई है, जहां बच्चे सुबह 6:00 बजे से ही अपना आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए लाइन में लगना शुरू कर देते हैं।

Short Highlights
  • आधार कार्ड अपडेट को लेकर आर्यावर्त बैंक के बाहर सुबह 6 बजे से लाइन में खड़े बच्चे 
  • शाहाबाद कोतवाली के बस स्टैंड आर्यावर्त बैंक के बाहर का मामला
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए मासूम बच्चों के सुबह से ही बैंक के बाहर लाइन में खड़े होने का मामला सामने आया है। इन दिनों आधार कार्ड अपडेट कराने की प्रक्रिया चल रही है, जिसके चलते जिले की कई बैंकों में बच्चे आधार कार्ड अपडेट कराने पहुंच रहे हैं। ऐसे में हरदोई के शाहाबाद स्थित आर्यावर्त बैंक के बाहर सुबह से ही बच्चों की लाइन लगी हुई है।

तपती धूप में खड़े रहे मासूम बच्चे
शाहाबाद कस्बे में आर्यावर्त बैंक के बाहर आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए मासूम बच्चों की लाइन लगी हुई है। यहां बच्चे सुबह 6:00 बजे से ही अपना आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए लाइन में लगना शुरू कर देते हैं। आधार कार्ड ऑपरेटर की मनमानी के कारण यह समस्या उत्पन्न हो रही है जिसके कारण मासूम बच्चों को सुबह से ही लाइन में खड़ा होना पड़ रहा है। इस बैंक में टोकन सिस्टम नहीं है। आर्यावर्त बैंक प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा भूखे-प्यासे बच्चों को भुगतना पड़ रहा है।

आधार बनवाने आई मासूम प्रिया ने दी जानकारी 
शाहाबाद स्थित आर्यावर्त बैंक के बाहर लाइन में खड़ी 10 साल की बच्ची प्रिया ने बताया कि वह सुबह 8:00 बजे से लाइन में लगी हुई है और अब 10:00 बजने जा रहे हैं। उसकी तरह बहुत से बच्चे सुबह से ही लाइन में लगे हुए हैं, अभी तक बैंक का गेट नहीं खुला है । इस तरह की समस्या सैकड़ों बच्चों को उठानी पड़ रही है। हालांकि कैमरा देखने के बाद में बैंक का गेट खोल दिया गया था लेकिन अव्यवस्था पर बैंक का कोई भी कर्मचारी अपना पक्ष नहीं रख रहा है।

Also Read