Hardoi News : पुलिस ने तीन अंतर्जनपदीय चोरों को माल सहित किया गिरफ्तार

UPT | पुलिस गिरफ्त में आरोपी

Sep 01, 2024 21:35

उत्तर प्रदेश की हरदोई पुलिस ने रविवार को तीन अंतर्जनपदीय चोरों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने सोने-चांदी के आभूषण सहित नकदी भी बरामद की है...

Hardoi News : उत्तर प्रदेश की हरदोई पुलिस ने रविवार को तीन अंतर्जनपदीय चोरों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने सोने-चांदी के आभूषण सहित नकदी भी बरामद की है। पकड़े गए तीन चोरों ने हरदोई के अलग-अलग थाना क्षेत्र में 15 चोरियों को अंजाम दिया था। आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने के बाद जेल भेज दिया।

पिहानी और मझिला पुलिस ने किया गिरफ्तार 
थाना पिहानी और मझिला की संयुक्त पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान रविवार को तीन अंतर्जनपदीय चोर धर्मेंद्र पुत्र जगमोहन निवासी उधवापुर कोतवाली देहात सीतापुर, राधामोहन पुत्र हरिशंकर निवासी बडागांव बाजार थाना महोली सीतापुर और अरुण पुत्र सुरेंद्र निवासी उधवापुर कोतवाली देहात सीतापुर को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक इनके कब्जे से सोने-चांदी के आभूषण, 45 हजार 450 रुपए नकदी, एक पिकअप, एक कार बरामद की है। पुलिस के अनुसार आरोपियों के अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए।

रैकी करने के बाद करते थे चोरी 
सीओ हरियावां संतोष सिंह ने बताया कि पूछताछ करने पर मालूम हुआ कि आरोपी का अंतर्जनपदीय चोरों का गिरोह है। इनके गिरोह में एक दर्जन से अधिक सदस्य हैं। आरोपी और इनके गिरोह के सदस्यों द्वारा मोटरसाइकिल से घूम-घूम कर दिन में घरों की रेकी करके चिन्हित करते थे और रात में पिकअप और कार पर फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर इलाकों में जाते थे। यहां घरों से गाड़ियों को दूर खड़ा कर पैदल चिन्हित घरों के पास पहुंचकर घरों में नकब लगाकर, ताला तोड़कर, दीवार फांदकर और विभिन्न तरीकों से घरों के अंदर घुसकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे।

लखनऊ, सीतापुर और हरदोई में दर्जनों वारदातों को दिया अंजाम 
आरोपियों ने लखनऊ, सीतापुर और हरदोई के विभिन्न थाना क्षेत्रों में चोरियां कीं। सीओ संतोष सिंह के मुताबिक आरोपियों ने जनपद हरदोई के थाना पिहानी में 6, मझिला में 7, बेनीगंज में 2 चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया। आरोपी चोरी की घटनाओं में मिले नकदी और आभूषण को आपस में बांट लेते हैं। पकड़े गए तीन आरोपियों में से एक आरोपी राधा मोहन पर सीतापुर, बरेली, लखीमपुर खीरी आदि जनपदों में 11 मुकदमे दर्ज हैं।

Also Read