Hardoi News : झोलाछाप चिकित्सक की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत, जांच में जुटी पुलिस

UPT | आरोपी की दुकान

Aug 30, 2024 19:43

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के गोपामऊ कस्बे की छोटी बाजार में झोलाछाप के गलत इलाज से प्रसूता और नवजात की मौत हो गई। घटना के बाद...

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के गोपामऊ कस्बे की छोटी बाजार में झोलाछाप के गलत इलाज से प्रसूता और नवजात की मौत हो गई। घटना के बाद झोलाछाप महिला परिवार समेत मौके से भाग निकली। पुलिस ने झोलाछाप की दुकान से नवजात का शव बरामद किया है।

झोलाछाप की दुकान पर चल रहा था इलाज 
जानकारी के अनुसार, टड़ियावां थाना क्षेत्र के निहालपुरवा निवासी रिजवान की शादी चार साल पहले शहर कोतवाली क्षेत्र के कन्हईपुरवा निवासी 23 वर्षीय नूरजहां के साथ हुई थी। प्रसव पीड़ा होने पर परिजन नूरजहां को गोपामऊ के छोटी बाजार स्थित एक झोलाछाप की दुकान पर ले गए।

सामान्य प्रसव का दिया था आश्वासन 
झोलाछाप महिला ने सामान्य प्रसव कराने का दावा करते हुए इलाज शुरू किया। शाम को नूरजहां ने पुत्र को जन्म दिया, लेकिन ऑक्सीजन समेत अन्य सुविधाएं न मिल पाने के कारण नवजात की मौत हो गई। इसके कुछ देर बाद नूरजहां की हालत भी बिगड़ गई। परिजनों को इसका पता चला, तो हंगामा किया।

दुकान से नवजात का शव बरामद
हंगामा होते देख झोलाछाप महिला मौके से भाग गई। परिजन नूरजहां को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उसे भी मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी देर रात पुलिस को दी गई। रात करीब 12 बजे पुलिस टीम ने झोलाछाप की दुकान पर छापा मारकर यहां से नवजात का शव बरामद किया।

जनपद में झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार
इसके बाद प्रसूता और नवजात के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। गोपामऊ न्यू पीएचसी के अधीक्षक डॉ. राजीव रंजन ने बताया कि घटना की जानकारी नहीं है, लेकिन जिस झोलाछाप महिला पर आरोप है। उसके गलत इलाज से पहले भी कई घटनाएं हुई हैं।

Also Read