स्टंटबाजों पर हरदोई पुलिस का शिकंजा : खतरनाक करतब करने वाले बाइकर्स गिरफ्तार, बना रहे थे रील

UPT | पुलिस हिरासत में आरोपी

Sep 18, 2024 01:42

हरदोई की व्यस्त सड़कों पर कुछ युवकों द्वारा मोटरसाइकिल पर खतरनाक करतब दिखाते हुए वीडियो बनाने का मामला सामने आया। इन वीडियो में युवक तेज रफ्तार में बाइक चलाते, एक पहिये पर संतुलन बनाते और अन्य जोखिम भरे स्टंट करते नजर आए। इन वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्थानीय पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले को गंभीरता से लिया।

Hardoi News :  उत्तर प्रदेश के हरदोई में रील बनाने के लिए सड़क पर स्टंट करना युवकों को महंगा पड़ गया है। वीडियो सामने आने के बाद एसपी ने मामले का संज्ञान लिया और कोतवाली नगर पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए, जिसके बाद सोमवार को पुलिस ने 3 स्टंटबाजों को गिरफ्तार कर लिया, जिनमें से एक नाबालिग निकला, इसलिए पुलिस ने उसके परिजनों को बुलाकर चेतावनी देकर छोड़ दिया।

पुलिस ने स्टंटबाजों की चार बाइक की सीज 
पुलिस ने इन आरोपियों की 4 बाइक को भी सीज किया है। पुलिस के मुताबिक इनकी बाइक में मॉडिफाइड साइलेंसर लगे हुए हैं, जिससे तेज आवाज निकालते हुए तेज गति एवं हुडदंगबाजी करते हुए मोटरसाइकिल चलाकर ये लोग रील बनाते थे और वीडियो वायरल करते थे।

शहर के अलग-अलग इलाकों में हुई कार्रवाई 
कोतवाली शहर पुलिस ने सोमवार को लक्ष्मी पुरवा निवासी विशाल गुप्ता और ऋषभ गुप्ता जीपसनगंज निवासी मुनिम अहमद इन तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। साथ ही इनकी बाइक रॉयल एनफ़ील्ड बुलेट, स्प्लेंडर, पल्सर और एफजेड को सीज करने की कार्रवाई की गई है।

आगे भी होती रहेगी इस तरीके की कार्रवाई 
सीओ अंकित मिश्रा ने बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर थाना कोतवाली शहर क्षेत्रान्तर्गत सड़क पर मोटरसाइकिलों पर सवार होकर युवकों द्वारा स्टंटबाजी करने का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में मोटरसाइकिलों के डिफाइड साइलेंसर से तेज आवाज निकालते हुए तेज गति एवं हुडदंगबाजी करते हुए मोटरसाइकिल चलायी जा रही थी।

एसपी के आदेश के बाद एक्शन में आई पुलिस 
पुलिस अधीक्षक ने वायरल वीडियों का संज्ञान लेकर तत्काल कोतवाली शहर पुलिस व यातायात पुलिस को स्टंट करने वाले युवकों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई किए जाने के लिए निर्देशित किया था। इसी क्रम में कोतवाली शहर पुलिस द्वारा उक्त घटना में संलिप्त 03 युवकों को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्रवाई की गई। इनमे 01 बालअपचारी के परिजनों को बुलाकर भविष्य में इस प्रकार की गलती न करने किया आवश्यक हिदायत देकर छोडा गया। अन्य आवश्यक कार्रवाई प्रचलित हैं।

Also Read