यूपी सरकार पर टिकी बात : पिता की कब्र पर फातिहा पढ़ने के लिए अब्बास ने मांगी SC से इजाजत, 9 अप्रैल को होगी सुनवाई

UPT | अब्बास सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

Apr 05, 2024 13:35

कासगंज जेल में बंद अब्बास अंसारी अपने पिता को मिट्टी नहीं दे पाए थे, जिसको मामले को लेकर अब उन्होंने सुप्रीम कोर्ट को में गुहार लगाई...

Lucknow News : माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने अपने पिता की कब्र पर फातिमा पढ़ने को लिए सुप्रीम कोर्ट से इजाजत मांगी है। वहीं इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की अगली सुनवाई 9 अप्रैल को होगी। दरअसल, कासगंज जेल में बंद अब्बास अंसारी अपने पिता को मिट्टी नहीं दे पाए थे, जिसको मामले को लेकर अब उन्होंने सुप्रीम कोर्ट को में गुहार लगाई है। जिस याचिका सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से जवाब मांगा है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट में नहीं बनी थी बात
अब्बास अंसारी अपने पिता मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार में शामिल होना चाहता था। इसके लिए उसने एक याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर की थी। वहां से कोई राहत उसे नहीं मिली थी। दरअसल, जिस बेंच को उस मामले की सुनवाई करनी थी। वह बेंच बैठी ही नहीं। उसके बाद मामले को दूसरी पीठ के पास भेज दिया गया। लेकिन जस्टिस समित गोपाल की बेंच ने यह कहकर सुनवाई नहीं की कि वह दूसरी पीठ के पास से आए हुए मामले को नहीं सुनेंगे। जिसके बाद अब्बास सुप्रीम कोर्ट गया था।

जनाजे में शामिल नहीं हुआ था अब्बास
कासगंज के जेल अधीक्षक विजय विक्रम सिंह ने कासगंज जेल में बंद अब्बास अंसारी को पिता की मौत की जानकारी दे दी गई है। लेकिन उसे अपने पिता के जनाजे में शामिल होने की अुनमति नहीं मिली थी। जिसके बाद उसने अपने पिता की कब्र पर फातिहा पढ़ने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी थी। जिसकी अगली सुनवाई 9 अप्रैल को होगी।

Also Read