लखनऊ विश्वविद्यालय : यूजीसी नेट परीक्षा में 18 छात्रों ने मारी बाजी, 11 ने जेआरएफ के लिए किया क्वालीफाई

UPT | Lucknow University

Oct 16, 2024 13:17

लविवि के प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि सफल छात्रों को उच्च स्तरीय शोध संस्थानों में अनुसंधान कार्य के अवसर मिलेंगे, और जेआरएफ के लिए चयनित छात्रों को छात्रवृत्ति भी दी जाएगी।

Lucknow News : यूजीसी सीएसआईआर नेट परीक्षा में लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया है। विश्वविद्यालय प्रवक्ता ने बताया की लविवि के 18 छात्रों ने परीक्षा में सफलता प्राप्त की है, जिनमें से 11 छात्रों का चयन जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) के लिए हुआ है।

चयनित छात्रों को छात्रवृत्ति
लविवि के प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि सफल छात्रों को उच्च स्तरीय शोध संस्थानों में अनुसंधान कार्य के अवसर मिलेंगे, और जेआरएफ के लिए चयनित छात्रों को छात्रवृत्ति भी दी जाएगी। सफल छात्रों में जंतु विज्ञान विभाग से 8, भूगर्भ विज्ञान से 3, भौतिक विज्ञान से 2, वनस्पति विज्ञान से 2 छात्र शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, रसायन विज्ञान, गणित और इंस्टीट्यूट ऑफ हाइड्रोजन, एनर्जी एंड जियो रिसोर्स से 1-1 छात्र ने सफलता हासिल की है।



इस छात्रों को मिली सफलता 
जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए क्वालीफाई करने वाले छात्रों में प्रत्यूष सिंह, सादिया सिद्दीकी, विभा यादव, नगमा, अनामिका जैन, आशुतोष यादव, सलोनी शुक्ला, श्रेयांश शुक्ला, तथागत त्रिपाठी, कुशाग्र सिन्हा और प्रतीक्षा शामिल हैं। वहीं, स्नेहलता बिंद, राखी, ज्योति सिंह, वर्तिका सिंह, ऋषि यादव, भावना और आलोक यादव ने सीएसआईआर नेट में सफलता पाई है। लखनऊ विश्वविद्यालय कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने सफल छात्रों को बधाई एवं उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

Also Read