नागरिकता संशोधन अधिनियम : जुमे की नमाज पर कहीं भारी न पड़ जाए CAA... यूपी में पुलिस प्रशासन अलर्ट

UPT | DGP Prashant Kumar

Mar 15, 2024 12:19

केंद्र सरकार ने जब से सीएए लागू किया है तभी से पूरे देश में पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का साथ साथ पूरे प्रदेश में पुल‍िस अलर्ट...

Lucknow News : केंद्र सरकार ने जब से सीएए लागू किया है तभी से पूरे देश में पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का साथ साथ पूरे प्रदेश में पुल‍िस अलर्ट है। बता दें कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था को बनाएं रखने के लिए डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि जुमे की नमाज के देखते हुए प्रदेश भर में सतर्कता बढ़ाई गई। राज्य के लगभर सभी मस्जिदों के पास आज जुमे की नमाज को लेकर पुलिस बल तैनात किया गया है। इसके साथ ही कहा कि असामाजिक तत्व पर भी नजर रखी जा रही है और सोशल मीडिया पर भी कड़ी निगरानी रखी जाएगी।



मुस्लिम बाहुल्य जिलों में प्रशासन अलर्ट
जानकारी के लिए आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने बीते सोमवार को सीएए को लेकर नोटीफिकेशन जारी कर दिया था। इस संदर्भ में पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों की पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के आदेश जारी किए हैं। इसके साथ ही मुस्लिम बाहुल्य जिलों में दंगा निरोधक दस्ते व पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है। डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा है कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। इसके लिए पुलिस ने पिछले सप्ताह ही एक्शन प्लान तैयार कर लिया था।

हाई अलर्ट पर प्रशासन
इसके आगे डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि कोई भी प्रदेश की कानून-व्यवस्था को हाथ में नहीं लेगा, इसके लिए पुलिस पुरी तरह से तैयार है। प्रदेश में शांति और निवेश का माहौल है। इसे किसी भी हालत में खराब नहीं होने दिया जाएगा। जहां पर भी किसी तरह की कोई गड़बड़ी की आशंका है, वहां पर पुलिस ने पहले से ही पीएसी की तैनाती कर रखी है। सभी जिलों की पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी किए गए हैं।

Also Read