शिवपाल यादव बोले- माता प्रसाद पांडेय को नेता प्रतिपक्ष बनाने का मलाल नहीं, अनुपूरक बजट धोखा, पुलिस दर्ज कर रही झूठे मुकदमे

UPT | shivpal yadav

Jul 31, 2024 12:54

शिवपाल यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार को चाहिए कि जो अधूरी परियोजनाएं हैं, उन्हें समय पर पूरा करे। महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार खत्म करने पर काम करें। लेकिन, इस पर इनका ध्यान नहीं है। सरकार मदरसों को बंद करने में जुटी है।

Lucknow News : विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव के बीच 'गच्चा' देने के आरोप प्रत्यारोप के बीच बुधवार को सपा नेता ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि उन्हें नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाए जाने का कोई मलाल नहीं है। माता प्रसाद पांडेय सदन के वरिष्ठ नेता हैं। उन्होंने नेताजी मुलायम सिंह यादव के साथ काम किया है। हम लोग पक्के समाजवादी हैं, ऐसे में नाराजगी का सवाल नहीं उठता।

भाजपा के लोग झूठ बोलने में माहिर
शिवपाल यादव ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि हम तो पहले भी नेता विरोधी दल रह चुके हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। पार्टी के सभी अहम पदों पर रहे हैं। इसलिए पद का कोई मलाल नहीं है। माता प्रसाद पांडेय  को विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने से वह खुश हैं। शिवपाल यादव ने मुख्यमंत्री और उनके बीच गच्चा देने के संवाद पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग हमेशा झूठ बोलते हैं। यह समाज को बांटने का काम करते हैं। उन्होंने अनुपूरक बजट पर भी सवाल उठाए और इसे धोखा करार दिया। शिवपाल यादव ने कहा कि जो आम बजट ये लेकर आए थे, उसका 20 प्रतिशत भी खर्च नहीं कर पाए हैं और अब 12000 करोड़ का अनुपूरक बजट लेकर आए हैं, इसका कोई मतलब नहीं है। इसको लाने की क्या जरूरत थी। 

मुसलमानों के साथ अन्याय कर रही सरकार
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को चाहिए कि जो अधूरी परियोजनाएं हैं, उन्हें समय पर पूरा करे। महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार खत्म करने पर काम करें। लेकिन, इस पर इनका ध्यान नहीं है। सरकार मदरसों को बंद करने में जुटी है। यह लोग समाज को बांटने का काम कर रहे हैं। अल्पसंख्यकों, मुसलमानों के साथ अन्याय कर रहे हैं। किसानों के साथ अन्याय किया जा रहा है, उनकी समस्याओं को लेकर सरकार का ध्यान नहीं है। शिवपाल यादव ने एक बार फिर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह बढ़बोले मंत्री हैं।  विभाग में इनके पास कोई काम नहीं है। इसलिए यह लखनऊ से दिल्ली और दिल्ली से लखनऊ के चक्कर लगाते हैं। उन्होंने विकास दुबे एनकाउंटर की रिपोर्ट सदन में पेश होने को लेकर इसे देखने के बाद प्रतिक्रिया व्यक्त की जाएगी। लेकिन प्रदेश में झूठे मुकदमे लिखे जा रहे हैं। झूठे मुकदमों में पुलिस टांग में गोली मारकर गिरफ्तारी दिखा रही है।

Also Read