Sitapur News : मृतक युवक के परिजनों ने की अस्पताल कर्मचारियों से मारपीट, जमकर हुआ हंगामा

UPT | अस्पताल में होता हंगामा

Jun 23, 2024 02:01

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जनपद के जिला अस्पताल में उस समय जमकर हंगामा हो गया, जब जिला अस्पताल के कर्मचारियों से मरीज के तीमारदार द्वारा मारपीट की गई...

Sitapur News : उत्तर प्रदेश के सीतापुर जनपद के जिला अस्पताल में उस समय जमकर हंगामा हो गया, जब जिला अस्पताल के कर्मचारियों से मरीज के तीमारदार द्वारा मारपीट की गई। मारपीट की जानकारी होने पर डॉक्टरों ने जिला अस्पताल की इमरजेंसी सेवाओं को पूरी तरह बंद कर दिया और इमरजेंसी के बाहर निकल कर हंगामा करने लगे। जिला अस्पताल में उपचार के लिए पहुंच रहे गंभीर रूप से घायल एवं बीमार मरीजों को उपचार उपलब्ध नहीं हो पा रहा थी। लगभग 2 घंटे तक इमरजेंसी सेवाएं बंद रही और मरीज को लेकर आए तीमारदार और मरीज उपचार के लिए परेशान होते रहे।

क्या था मामला
जानकारी के अनुसार सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए एक व्यक्ति को उपचार के लिए परिवार वालें सीतापुर जिला अस्पताल में लाए थे। जहां डॉक्टर ने व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया था। इसके बाद मृतक के शव को जिला अस्पताल के मर्चरी में रखने के लिए जिला अस्पताल के दो वार्ड ब्याय जा रहे थे। इसी दौरान मृतक के परिवार के दो लोगों ने दोनों वार्ड बॉय को रास्ते में ही रोक लिया और कर्मचारियों से जमकर अभद्रता की। जिसके बाद कर्मचारी और मृतक के परिवार वालों के बीच विवाद बढ़ गया आरोप है कि मृतक के परिवार वालों ने अस्पताल कर्मचारियों की जमकर पिटाई कर दी। आरोप यह भी है कि जब मामले की जानकारी जिला अस्पताल पुलिस चौकी में दी गई। मौके पर पहुंचे सिपाही के साथ भी मृतक के परिवार के दो सदस्यों ने जमकर अभद्रता की। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने हंगामा बढ़ता देख दोनों आरोपी युवकों को हिरासत में लेकर नगर कोतवाली भेजा दिया है।

2 घंटे तक इमरजेंसी सेवाएं रही बाधित
इसके बाद जिला अस्पताल के कर्मचारियों की पिटाई किए जाने के विरोध में अस्पताल के सभी डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ ने भी जमकर हंगामा किया। इसके बाद इमरजेंसी सेवाओं को बंद कर दिया गया। लगभग 2 घंटे तक इमरजेंसी सेवाएं बाधित रही। लोग उपचार के लिए परेशान होते रहे। जिला अस्पताल के सभी कर्मचारी और डॉक्टर जिला अस्पताल को छोड़कर शहर कोतवाली पहुंचे। जहां मामले में आरोपियों के खिलाफ लिखित तहरीर दिए जाने की बात सामने आई है। मामले में पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुटी है

क्या बोले अधिकारी
जिला अस्पताल में इमरजेंसी सेवाएं बंद होने की सूचना पर मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट ने जिला अस्पताल सीएमएस इंद्र सिंह ने बताया कि अस्पताल कर्मचारियों से वार्ता की गई। इस मामले में उचित कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया गया। जिसके बाद जिला अस्पताल में इमरजेंसी सेवाओं को फिर से प्रारंभ कराया गया है।

Also Read