खेत में काम करने गए घरवाले : वापस लौटे तो फंदे से लटकी मिली बेटियां, पुलिस जांच में जुटी

UPT | फंदे से लटकी मिली बेटियां

Aug 01, 2024 21:16

यूपी के सीतापुर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जिले के लहरपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव बेहड़ा कोदहरा में दो सगी बहनों का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला...

Sitapur News : यूपी के सीतापुर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जिले के लहरपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव बेहड़ा कोदहरा में दो सगी बहनों का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला। इनमें से एक की उम्र 17 साल और दूसरी की 19 साल थी। घरवाले खेत में काम करने गए थे और जब लौटे, तो उन्हें बेटियों के शव लटके हुए मिले। पुलिस की जांच में आत्महत्या की स्पष्ट वजह नहीं मिली और कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ। घटना के संबंध में उच्च अधिकारियों को सूचित किया।

खेत में काम करने गए थे परिजन
सरवन और उनकी पत्नी, साथ ही बेटा, खेत में काम करने चले गए थे, जबकि दोनों बेटियां घर पर रहकर खाना बना रही थीं। जब परिवार वाले दोपहर का खाना खाने के लिए लौटे, तो उन्होंने पाया कि दोनों बेटियों का शव एक ही साड़ी से छत के कुंडे पर लटका हुआ था। इस घटना की जानकारी मिलते ही गांव में अफरा-तफरी मच गई और बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर इकट्ठा हो गए। ग्रामीणों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। कोतवाली प्रभारी मुकुल प्रकाश वर्मा और उनकी टीम ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया और उच्च अधिकारियों को सूचित किया। घटना गुरुवार की दोपहर तीन बजे के आसपास की बताई जा रही है।



आत्महत्या की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं
पुलिस की जांच में आत्महत्या की स्पष्ट वजह नहीं मिली और कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ। अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश कुमार और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की, लेकिन आत्महत्या की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। घटना गुरुवार की दोपहर तीन बजे के आसपास की बताई जा रही है। गांव निवासी सरवन एक सामान्य परिवार से हैं और खेती-बाड़ी करते हैं। उनके परिवार में दो पुत्रियां पायल (19) और मुस्कान (17) के अलावा एक बेटा भी है।

पुलिस का बयान
अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उनके मुताबिक दोनों शव एक ही फंदे में पाए गए हैं। परिवार वाले कुछ बता पाने की हालत में नहीं हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाए उस आधार पर जांच आगे बढ़ाई जाएगी। इंस्पेक्टर मुकुल प्रकाश वर्मा ने बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। कोई भी आरोप प्रत्यारोप नहीं हैं। उधर गांव में यह भी चर्चा है कि परिवार का एक मकान लखीमपुर में भी है। वहां अधिकतर समय तक रहता है।

Also Read