कानपुर-लखनऊ हाईवे पर जाम के दौरान लापरवाही : तीन पुलिसकर्मी निलंबित, दूर खड़े रहे दरोगा

UPT | कानपुर-लखनऊ हाईवे पर जाम के दौरान लापरवाही

Sep 25, 2024 18:39

कानपुर-लखनऊ हाईवे पर पुरवा मोड़ डायवर्जन प्वाइंट पर सोमवार रात जाम की स्थिति से जूझ रहे राहगीरों की मदद के बजाय ट्रैफिक पुलिस के उपनिरीक्षक और दो सिपाही सड़क किनारे आराम करते हुए पाए गए।

Unnao News : कानपुर-लखनऊ हाईवे पर पुरवा मोड़ डायवर्जन प्वाइंट पर सोमवार रात जाम की स्थिति से जूझ रहे राहगीरों की मदद के बजाय ट्रैफिक पुलिस के उपनिरीक्षक और दो सिपाही सड़क किनारे आराम करते हुए पाए गए। इस लापरवाही के चलते एसपी दीपक भूकर ने सभी तीनों को निलंबित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। 

उन्नाव हाईवे पर जाम
हाईवे पर जाम की समस्या को उजागर करने के बाद एसपी ने औचक निरीक्षण करने का निर्णय लिया। निरीक्षण के दौरान, उन्हें पुरवा मोड़ पर भारी जाम मिला, जिसमें यातायात संचालन के लिए तैनात उपनिरीक्षक रामप्रताप राणा और आरक्षी मो. तारिक एवं माधव सिंह जाम खुलवाने के बजाय दूर खड़े मिले। इसके चलते एसपी ने इन तीनों पुलिसकर्मियों को तुरंत निलंबित कर दिया।

पीआरवी कर्मियों की लापरवाही
इसी प्रकार, दही चौकी क्षेत्र में पीआरवी में तैनात तीन सिपाही, मुख्य आरक्षी धर्मपाल, आरक्षी धर्मेंद्र कुमार और मुकेश कुमार, गाड़ी के अंदर आराम करते हुए पाए गए। पुलिस नियमों के अनुसार, पीआरवी के एक कर्मी को गाड़ी में रहना चाहिए और अन्य को बाहर तैनात रहना चाहिए। इस नियम का उल्लंघन करने के कारण भी इन्हें निलंबित किया गया।



भारी वाहनों पर रोक
इससे पहले, 1 अक्टूबर 2023 से लखनऊ में एलिवेटेड एक्सप्रेसवे के निर्माण के कारण भारी वाहनों के लिए लखनऊ-कानपुर हाईवे से सीधे लखनऊ जाने पर रोक लगाई गई है। भारी वाहनों को दही चौकी स्थित पुरवा मोड़ से मोहनलालगंज और अन्य मार्गों से लखनऊ भेजा जा रहा है। इसके चलते ट्रैफिक पुलिस को तैनात किया गया था, लेकिन इसके बावजूद रोजाना जाम की समस्या बनी रहती है।

Also Read