अनुज सिंह एनकाउंटर मामले में बड़ा अपडेट : डीएम ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश, 15 दिन में देनी होगी रिपोर्ट

UPT | डीएम ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

Sep 25, 2024 16:16

अनुज सिंह एनकाउंटर मामले में बड़ा अपडेट आ गया है। डीएम ने एनकाउंटर की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। एनकाउंटर की मजिस्ट्रेटी जांच 15 दिन में पूरी कर रिपोर्ट सौंपनी होगी।

Short Highlights
  • अनुज सिंह एनकाउंटर मामले में बड़ा अपडेट
  • डीएम ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश
  • 23 सितंबर को हुआ था एनकाउंटर
Unnao News : सुल्तानपुर में हुई डकैती मामले में यूपी पुलिस ने दो आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया था। पहला एनकाउंटर मंगेश यादव का किया गया, वहीं दूसरा एनकाउंटर अनुज सिंह का हुआ। दोनों की एनकाउंटर पर हमेशा की तरह सवालिया निशान उठे और विपक्ष ने सरकार को घेरा। वहीं अब अनुज सिंह एनकाउंटर मामले में बड़ा अपडेट आ गया है। डीएम ने एनकाउंटर की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं।

15 दिन में पूरी होगी जांच
डीएम गौरांग राठी ने सिटी मजिस्ट्रेट राजीव राज को जांच अधिकारी बनाया है। एनकाउंटर की मजिस्ट्रेटी जांच 15 दिन में पूरी कर रिपोर्ट सौंपनी होगी। इसके पहले मंगेश यादव एनकाउंटर मामले में भी मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दिए गए थे। इसकी भी रिपोर्ट 15 दिन के अंदर सौंपनी थी। 10 सितंबर से शुरू हुई इस जांच में 9 दिनों तक एक गवाही भी दर्ज नहीं कराई जा सकी थी।



23 सितंबर को हुआ था एनकाउंटर
अनुज प्रताप सिंह एक लाख रुपये का इनामी बदमाश था। उस पर सुत्लानपुर डकैती के अलावा कई अन्य आरोप भी दर्ज थे। 23 सितंबर को यूपी एसटीएफ ने कोलुहागाडा के पास हुई मुठभेड़ में उसे मार गिराया था। अमेठी स्थित पैतृक गांव में उसका अंतिम संस्कार किया गया था। एनकाउंटर के बाद अनुज के पिता ने कहा था कि अखिलेश यादव की इच्छा पूरी हो गई।


सुल्तानपुर डकैती कांड का आरोपी
28 अगस्त को सुल्तानपुर के ठठेरी बाजार में सराफा व्यापारी भरत सोनी की दुकान पर बदमाशों ने धावा बोलकर डकैती की घटना को अंजाम दिया था। इस मामले में पुलिस ने 5 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो आरोपियों मंगेश यादव और अनुज सिंह का एनकाउंटर में मार गिराया। पुलिस ने बदमाशों के पास से लूटा गया 2.7 किलो हीरा जड़ित सोने का जेवरात भी बरामद किया है।

Also Read