यूपी उपचुनाव : पल्लवी पटेल-ओवैसी के गठबंधन पीडीएम ने तीन प्रत्या​शियों का किया ऐलान, इन्हें मिला टिकट

UPT | पीडीएम ने तीन प्रत्या​शियों का किया ऐलान।

Oct 22, 2024 01:02

उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव का बिगुल बज चुका है। उपचुनाव में अपना दल (कमेरावादी) की अगुवाई वाला पीडीएम भी मैदान में आ गया है।

Lucknow News : उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव का बिगुल बज चुका है। उपचुनाव में अपना दल (कमेरावादी) और ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) का पीडीएम गठबंधन भी मैदान में आ गया है। इसी क्रम में सोमवार को पीडीएम ने उपचुनाव के लिए तीन सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का एलान कर दिया। 

मीरापुर-कुंदरकी व मझावां सीट से उम्मीदवार घोषित
एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने दो सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। इनमें मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा सीट से मोहम्मद वारिस और मुजफ्फरनगर की मीरापुर की सीट पर अरशद राणा को उम्मीदार बनाया गया है। इसके अलावा मझावां सीट पर इस गठबंधन में शामिल प्रगतिशील मानव समाज पार्टी ने स्वयंबर लाल को उम्मीदवार घोषित किया है। यह सूची पीडीएम के कार्यालय सचिव मोहम्मद आशिक ने जारी की है।



पीडीएम गठबंधन 9 सीटों पर लड़ेगा चुनाव
अपना दल (कमेरावादी), असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम और आजाद समाज पार्टी के साथ मिलकर पीडीएम गठबंधन के तहत नौ सीटों पर उपचुनाव लड़ेगी। अपना दल (क) इनमें से फूलपुर, सीसामऊ, कटहरी सीट पर चुनाव लड़ेगी। उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को मतदान किया जाना है। जबकि नतीजे 23 नवंबर को जारी किए जाएंगे।

यूपी की इन नौ सीटों पर उपचुनाव
उत्तर प्रदेश में मैनपुरी की करहल, कानपुर की सीसामऊ, मुरादाबाद की कुंदरकी, गाजियाबाद सदर, प्रयागराज की फूलपुर, मिर्जापुर की मझवां, अंबेडकरनगर की कटेहरी, अलीगढ़ की खैर और मुजफ्फरनगर की मीरापुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं। चुनाव आयोग ने कोर्ट में दाखिल याचिका के कारण अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव की घोषणा नहीं की है।

Also Read