UP By Elections 2024 : यूपी विधानसभा उपचुनाव में भी सपा को समर्थन देगा विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा

UPT | दारूलसफा में अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा का प्रतिनिधि सम्मेलन

Jul 21, 2024 20:19

अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा ने लोकसभा चुनाव के बाद अब यूपी में विधानसभा की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में भी समाजवादी पार्टी को समर्थन देने का ऐलान किया है।

Short Highlights
  • भाजपा को कमजोर कर बचाया गया संविधान और आरक्षण
  • शिल्पकार जाति को एकजुट करेगा महासभा
Lucknow News : लोकसभा चुनाव के बाद अब यूपी में विधानसभा की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में भी अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा समाजवादी पार्टी का समर्थन करेगा। रविवार को दारूलसफा के कामन हाल में महासभा के प्रतिनिधि सम्मेलन में यह ऐलान किया गया।

सपा की मदद कर सभी सीटें जीताने का दावा
महासभा के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व मंत्री आसरे विश्वकर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में विश्वकर्मा समाज ने समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन का समर्थन कर ऐतिहासिक सीटों को जीतने का काम किया है। प्रदेश में पीडीए के माध्यम से पिछड़े, दलितों और अल्पसंख्यकों को एक मजबूत ताकत बनाकर भाजपा को रोकने का काम किया गया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की 37 सीटें जीतकर इस देश के संविधान और आरक्षण को बचाया गया है। अब यूपी विधानसभा उपचुनाव में सपा की मदद कर दस की दस सीटें जीताने का काम करेंगे। पूर्व मंत्री ने कहा कि शिल्पकार जाति को एक बड़ी ताकत बनकर मजबूत करके उन्हें हिस्सेदारी दिलाने का काम करेंगे। बैठक में उत्तर प्रदेश के सभी जिलों से जिला अध्यक्ष, विश्वकर्मा ब्रिगेड के अध्यक्ष, महासचिव सहित कमेटी के लोग मौजूद रहे।

 

Also Read