UP News : राहुल गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग, कांग्रेस ने सभी जिलों में किया प्रदर्शन

UPT | कलेक्ट्रेट में धरना देते कांग्रेसी

Sep 23, 2024 19:44

नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ देश में लगातार विवादित और अमर्यादित बयानबाजी जारी है। इस बीच कांग्रेस ने भाजपा और उनके सहियोगी नेताओं के खिलाफ इन टिप्पणियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर धरना दिया और जगह जगह ज्ञापन सौंपे।

Lucknow News : भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दलों के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ भड़काऊ और उकसाने वाला बयान देने को लेकर कांग्रेस ने कड़ी नाराजगी जताई है। ऐसे नेताओं पर कड़ी कार्रवाई और राहुल गांधी की एसपीजी कवर सुरक्षा की मांग को लेकर सोमवार को पार्टी ने पूरे प्रदेश में विरोध दर्ज कराया। उत्तर प्रदेश कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग, अल्पसंख्यक विभाग के साथ फिशरमैन कांग्रेस के संयुक्त नेतृत्व में सभी जनपदों में कलेक्ट्रेट पर धरना देकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया।

कांग्रेसी नताओं ने स्वस्थ लोकतंत्र के लिए बताया खतरा
लखनऊ में अल्पसंख्यक कांग्रेस के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज आलम ने कहा कि बीजेपी और उसके सहयोगी दल के नेताओं द्वारा लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ भड़काऊ और उकसाने वाले बयान दिया जा रहा है। इसके बाद भी बीजेपी की केंद्र सरकार तरविन्दर सिंह मारवाह, केंद्रीय मंत्री नवनीत सिंह बिट्टू, यूपी के मंत्री रघुराज सिंह के साथ साथ शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई नहीं कर रही है। ये एक स्वस्थ लोकतंत्र के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं।



निराश-हताश मुद्दा विहीन भाजपा राहुल गांधी पर हमलावर
ओबीसी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मनोज यादव ने कहा कि राहुल गांधी ने जबसे संविधान, संवैधानिक मूल्य बचाने, पिछड़े दलित आदिवासी और अल्पसंख्यक समाज को उनकी आबादी के हिसाब से भागीदारी दिलाने की बात कही है। इसके अलावा वह जातिगत जनगणना, आर्थिक सर्वे और संस्थागत सर्वे मुद्दे को लेकर देशव्यापी मुहिम को आगे बढ़ा रहे हैं, तब से निराश-हताश मुद्दा विहीन आरएसएस बीजेपी और उनके सहयोगी दल इस भागीदारी मुहिम, कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर लगातार हमलावर हैं। मनोज यादव ने कहा कि ‘‘नफरत छोड़ो, भारत जोड़ो’’ का पैगाम देने वाले सामाजिक न्याय के योद्धा राहुल गांधी जी के साथ देश का पिछड़ा, दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यक समाज एकजुटता के साथ खड़ा है, ऐसे में नफरती और सामंती तत्व भड़काऊ और उकसाने वाले बयान देकर राहुल गांधी के खिलाफ जिस तरह से साजिश कर रहे हैं, उसके किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं किया जा सकता। इसलिए वंचित समाज की तरफ से हम राहुल गांधी जी के सम्मान के प्रति गंभीरता और एसपीजी कवर की सुरक्षा के साथ नफरती तत्वों पर तत्काल उचित कार्रवाई की मांग करते हैं।

लखनऊ में कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर दिया ज्ञापन
आज के प्रदर्शन में ओबीसी विभाग के प्रदेश महासचिव प्रभारी संगठन जितेन्द्र पटेल, अख्तर मलिक, मुक्तेश्वर प्रसाद कुशवाहा, राशिदा रिजवान, लखनऊ जिलाध्यक्ष शमीम कुरैशी, अल्पसंख्यक कांग्रेस जिलाध्यक्ष लखनऊ मोहम्मद जुबैर, जितेन्द्र रावत, इंजीनियर शैलेन्द्र ध्रुव, विनोद यादव, आयुष यादव, मुरली मनोहर, मो. रईस, मो. राजू, विनय मौर्या, रवि कुशवाहा, अभिषेक रावत कार्तिक रावत, पवन कुशवाहा, रोहित लोधी, मो. रेहान, मो. परवेज मंसूरी, मो. शादाब, विक्की मौर्या, रंजीत गुप्ता, मो. अनीस रज़ा खान, मो. रिजवान, मो. आरिफ सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Also Read