UP News : यूपी शिक्षा सेवा चयन आयोग जल्द जारी करेगा भर्ती कैलेंडर, समिति गठित

UPT | यूपीईएसएससी नवनियुक्त अध्यक्ष प्रो. कीर्ति पांडेय।

Sep 06, 2024 18:12

यूपीईएसएससी की नवनियुक्त अध्यक्ष प्रो. कीर्ति पांडेय ने कार्यभार ग्रहण करते ही युवाओं के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। उन्होंने भर्ती परीक्षाओं के लिए कैलेंडर तैयार करने हेतु एक समिति का गठन किया है।

Lucknow News : उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (यूपीईएसएससी) की नवनियुक्त अध्यक्ष प्रो. कीर्ति पांडेय ने कार्यभार ग्रहण करते ही युवाओं के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। उन्होंने भर्ती परीक्षाओं के लिए कैलेंडर तैयार करने हेतु एक समिति का गठन किया है, जो लंबे समय से प्रतीक्षारत अभ्यर्थियों के लिए राहत की खबर है। इसके साथ ही, प्रो. पांडेय ने पूर्व में की गई समितियों की सिफारिशों को मंजूरी देते हुए उन्हें सरकार को भेजने के निर्देश दिए हैं। इस बैठक में आयोग के सचिव मनोज कुमार सहित 12 सदस्य और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

जल्द जारी होंगे असिस्टेंट प्रोफेसर के रिजल्ट
कार्यभार संभालने के तुरंत बाद प्रो. कीर्ति पांडेय ने अधिकारियों और सदस्यों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की, जिसमें भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर तैयार करने के लिए डॉ. विनोद कुमार सिंह की अध्यक्षता में गठित समिति को दस दिन के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया। इस रिपोर्ट के आधार पर आयोग की बैठक में कैलेंडर को अंतिम रूप दिया जाएगा और जल्द ही इसे जारी किया जाएगा। इसके साथ ही, आयोग ने अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर रसायन विज्ञान के 13 पदों के लिए परिणाम जल्द जारी करने के लिए भी एक समिति का गठन किया है।

लंबित परिणामों के लिए समिति
इसके अलावा, प्रो. कीर्ति पांडेय ने टीजीटी कला और जीव विज्ञान के लंबित परिणामों के लिए भी एक समिति का गठन किया है, जिसमें तेजी से रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है।अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती प्रक्रिया को लेकर भी कदम उठाए गए हैं, और प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए संबंधित विभागों से अधियाचन मंगाने की प्रक्रिया भी शुरू की गई है। इस कार्य की जिम्मेदारी उप सचिव शिवजी मालवीय को दी गई है।

Also Read