Meerut News : कल दिल्ली-देहरादून हाइवे भाकियू के कब्जे में, किसान आंदोलन के समर्थन में ट्रैक्टर रैली

UPT | मेरठ में दिल्ली देहरादून हाइवे एनएच 58 पर जाम लगाने को लेकर रणनीति बनाते भाकियू पदाधिकारी।

Feb 26, 2024 00:33

हाइवे की बांयी लाइन बंद करके पंजाब में आंदोलित किसानों के समर्थन एवम एमएसपी आदि की मांग को लेकर कल सोमवार को भाकियू कार्यकर्ता फिर हाइवे पर उतरेगे।

Short Highlights
  • पूरे पश्चिम यूपी में किसान हाइवे पर दिल्ली की ओर मुंह करके खड़ा करेंगे ट्रैक्टर
  • भाकियू की बैठक में दी गई पदाधिकारियों को अहम जिम्मेदारी
  • गांव से बड़ी संख्या में किसानों के हाइवे पर जाम लगाने की तैयारी 
Meerut : दिल्ली-देहरादून एनएच 58 पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता कल 26 फरवरी को ट्रैक्टर के साथ हाइवे जाम करेगे। 26 फरवरी में हाईवे जाम इसको लेकर भाकियू ने तैयारी पूरी कर ली है। हाइवे जाम को लेकर आज भाकियू जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने संगठन के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई। जिसमें राष्ट्रीय नेतृत्व के आहवान पर मेरठ के सभी पदाधिकारियों से 26 फरवरी को अपने ट्रैक्टरों के साथ हाइवे पर पहुंचने का आव्हान किया गया। इस दौरान जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया कि कार्यकर्ता 26 फरवरी में विश्व व्यापार संगठन का पुतला फूंकेगे। हाइवे बंद का ये कार्यक्रम दिल्ली सीमा पर आंदोलित किसानों के समर्थन में और एमएसपी आदि की मांगों को लेकर होगा । 

सकौती से मोहिउद्दीनपुर तक हाइवे रहेगा भाकियू के कब्जे में 
कल भारतीय किसान यूनियन एनएच 58 पर ट्रैक्टरों की कतार लगाएगी। हाइवे की बायी लाइन बंद करके पंजाब में आंदोलित किसानों के समर्थन एवम एमएसपी आदि की मांग को लेकर कल सोमवार को भाकियू कार्यकर्ता फिर हाइवे पर उतरेगे। जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया कि कल भाकियू मेरठ के कार्यकर्ता मुख्य रूप से कैलाशी अस्पताल के पास एनएच 58 पर हाइवे जाम कर विश्व व्यापार संगठन का पुतला फुकेंगे।

एनएच 58 पर पड़ने वाले गांव के कार्यकर्ता अपने-अपने गांव के बाहर जाम लगा सकते हैं
हाइवे जाम का अंतिम प्वाइंट मोहद्दीनपुर पर रहेगा और शुरूआती प्वाइंट सकौती होगा। मुख्य रूप से जनपद के कार्यकर्ता कैलाशी अस्पताल के पास ही हाइवे पर रहेंगे। एनएच 58 पर पड़ने वाले गांव के कार्यकर्ता अपने-अपने गांव के बाहर जाम लगा सकते हैं। इसको लेकर संगठन जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया की पूरी तैयारी कर ली है। कल हाइवे की बायी लेन पूरी तरीके से भाकियू के कब्जे में रहेगी।

Also Read