Ghaziabad News : आज रविवार को कैसा रहेगा गाजियाबाद का मौसम, जानें आईएमडी का अपडेट

UPT | कैसा रहेगा मौसम का हाल।

Jul 08, 2024 01:38

वहीं दिल्ली के नजदीक गाजियाबाद में अभी तक उम्मीद के मुताबिक बारिश नहीं हुई है। आसमान में बादल छाने से मौसम खुशनुमा बना हुआ है।

Short Highlights
  • मानसून के बाद भी गाजियाबाद में बारिश कम
  • मई माह में तापमान पहुंचा था 45 के पार 
  • आसमान में बादल से गर्मी और उसम से राहत
Ghaziabad News : एनसीआर के अधिकतर इलाकों में मानसून ने दस्तक दी है। मानसून के कारण दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश हो रही है। वहीं दिल्ली के नजदीक गाजियाबाद में अभी तक उम्मीद के मुताबिक बारिश नहीं हुई है। आसमान में बादल छाने से मौसम खुशनुमा बना हुआ है।

बारिश की आस लगाए बैठे हैं
गाजियाबाद के अलावा दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है। गाजियाबादवासी भी आसमान में बादल देखकर बारिश की आस लगाए बैठे हैं। लेकिन हल्की बारिश और बूंदाबांदी ही हो रही है। शनिवार को दिन भर आसमान में बादल छाए रहने से गर्मी से राहत मिली है। वहीं गाजियाबाद से सटे अन्य जिलों में अच्छी बारिश हो रही है। गाजियाबाद में भी बाहरी इलाकों और देहात क्षेत्र में बारिश हो रही है। डासना तक अच्छी खासी बारिश हुई है। लेकिन शहर के अंदर बरसात नहीं होने से लोग परेशान हैं। आने वाले दिनों की बात करें तो शहर में भी बारिश के आसार बन रहे हैं।

गाजियाबाद-एनसीआर में बारिश के आसार
मौसम वैज्ञानिक डॉ. सूरज ने बताया कि गाजियाबाद-एनसीआर में अगले चार दिनों तक बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि बारिश का सिलसिला शुरू होने से गर्मी से निजात मिलेगी। गाजियाबाद में आने वाले चार दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। आसपास के जिलों में बारिश की वजह से गाजियाबाद के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

वीकेंड इस बार अच्छा होने वाला है
गर्मी कम होने से लोगों का वीकेंड इस बार अच्छा होने वाला है। उन्होंने बताया कि अगले 5 दिनों तक उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के इलाकों में बारिश का अनुमान है। आज गाजियाबाद में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है। वहीं आर्द्रता 75 प्रतिशत रहेगी। 

Also Read