किसानों का दिल्ली कूच आज : भाकियू हाईवे पर ट्रैक्टर प्रदर्शन करेगा, जाम लगाकर दिखाएंगे ताकत

UPT | भाकियू के ट्रैक्टर मार्च को लेकर पुलिस द्वारा एनएच 58 पर की गई चाकचैबंद सुरक्षा व्यवस्था।

Feb 26, 2024 10:13

एनएच 58 पर मोहद्दीनपुर, सकौती, कैलाशी अस्पताल क अलावा हाईवे पर पड़ने वाले गांव के किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ हाईवे पर पहुंचेंगे। हाईवे की बाईं लेन भाकियू के कब्जे में रहेगी।

Short Highlights
  • किसान ट्रैक्टर लेकर हाईवे पर निकलेंगे
  • विश्च व्यापार संगठन का फूंकेगे पुतला
  • हाइवे पर रात से ही फोर्स अलर्ट 
Meerut News : दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को धार देने के लिए भारतीय किसान यूनियन आज 26 फरवरी को हाईवे जाम करेगा। आज 26 फरवरी को किसान अपने ट्रैक्टर लेकर हाईवे पर निकलेंगे और उनका मुंह दिल्ली की ओर करके खड़ा करेंगे।

आंदोलन को लेकर पश्चिम यूपी के जिलों में भाकियू कार्यकर्ताओं ने रणनीति बनाई है। भाकियू ने गांव में जाकर किसानों से संपर्क कर आज 26 फरवरी को हाईवे पर किसान आंदोलन के समर्थन में जाम लगाने का आहवान किया है।

हाईवे की बाईं लेन भाकियू के कब्जे में
भारतीय किसान यूनियन के पश्चिम यूपी प्रभारी पवन खटाना ने बताया कि भारतीय किसान यूनियन की तरफ से 26 फरवरी को किसान आंदोलन के समर्थन में हाईवे जाम किया जाएगा। किसान ट्रैक्टर लेकर हाईवे पर निकलेंगे और जाम लगाकर प्रदर्शन करेंगे। भाकियू मेरठ में 11.30 बजे हाईवे पर विरोध प्रदर्शन करेगी।  एनएच 58 पर मोहद्दीनपुर, सकौती, कैलाशी अस्पताल क अलावा हाईवे पर पड़ने वाले गांव के किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ हाईवे पर पहुंचेंगे। हाईवे की बाईं लेन भाकियू के कब्जे में रहेगी। शनिवार से गांव-गांव जाकर बैठक की जा रही है। बैठक में कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक संख्या में हाईवे पर पहुंचने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर हाईवे पर प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान विश्व व्यापार संगठन का पुतला दहन किया जाएगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि किसान हाईवे पर कई जगह जाम लगाएंगे।

संभलकर निकले हाईवे पर लग सकता है जाम
भाकियू के हाईवे पर प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने लोगों से आग्रह किया है कि हाईवे पर भाकियू के प्रदर्शन को देखते हुए संभलकर निकले। वैसे सभी हाईवे पर पुलिस प्रशासन ने भाकियू प्रदर्शन से निपटने की तैयारी की है। सभी हाईवे सुचारू रूप से संचालित हो इसके लिए अधिकारियों को तैनात किया गया है।

खुफिया तंत्र को अलर्ट किया
मेरठ एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि इनपुट लिए जा रहे हैं। खुफिया तंत्र को अलर्ट किया गया है। किसान नेताओं से बातचीत की जा रही है। गत 13 फरवरी को जो व्यवस्था की गई थी। उसी की तर्ज पर इस बार भी किसान आंदोलन से निपटने की तैयारी की जा रही है। 

Also Read