मेरठ में सीएम योगी : मुख्यमंत्री के स्वागत में सड़के चमका रहा निगम, दुरूस्त हो रहे विद्युत तार

फ़ाइल फोटो | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ दौरे पर

Oct 28, 2024 11:26

नगर निगम जहां सड़कों को चमकाने में जुटा है। वहीं दूसरी ओर विद्युत विभाग भी तारों को दुरूस्त कर रहा है। हालांकि धनतेरस के मददेनजर पहले से ही पुलिस प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। 

Short Highlights
  • मंगलवार को तीन घंटे शहर में रहेंगे सीएम योगी
  • सीएम योगी ईएसआई अस्पताल का करेंगे भूमि पूजा
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल रूप से रहेंगे उपस्थित
CM Yogi Meerut visit : मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ दौरे पर रहेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ईएसआई अस्पताल का भूमि पूजन करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ में कल तीन घंटे तक रहेंगे। सीएम योगी के स्वागत में सभी विभाग तैयारी में जुटे हैं। नगर निगम जहां सड़कों को चमकाने में जुटा है। वहीं दूसरी ओर विद्युत विभाग भी तारों को दुरूस्त कर रहा है। हालांकि धनतेरस के मददेनजर पहले से ही पुलिस प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। 

वे तीन घंटे तक मेरठ में रुकेंगे
मेरठ कंकरखेड़ा में मार्शल पिच पर कल मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर्मचारी राज्य बीमा अस्पताल (ईएसआई) का भूमि पूजन करेंगे। वे तीन घंटे तक मेरठ में रुकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल रूप से कर्मचारी राज्य बीमा अस्पताल (ईएसआई) के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके अलावा कमिश्नर जे सेल्वा कुमारी, आईजी नचिकेता झा, जिलाधिकारी दीपक मीणा, सीडीओ नूपुर गोयल, एसएसपी डॉ. विपिन ताडा कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों की व्यवस्थाओं को परख रहे हैं। 

148 करोड़ की लागत से बनेगा अस्पताल 
कंकरखेड़ा की मार्शल पिच पर कर्मचारी राज्य बीमा अस्पताल का 148 करोड़ की लागत से निर्माण होगा। पूर्व सांसद राजेंद्र अग्रवाल की मांग पर दो साल पहले केंद्र सरकार ने इसको मंजूरी दी थी। कल मंगलवार को ईएसआई अस्पताल का भूमि पूजन कार्यक्रम होगा। इस अस्पताल के बन जाने से एक लाख कर्मचारियों और उनके परिवारों को स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेगी। जिलाधिकारी ने सभी विभागों को जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए। 20 सुरक्षाकर्मी और छह एनएसजी कमांडो सोमवार को मेरठ पहुंच जाएंगे। आईजी नचिकेता झा ने एसपी ट्रैफिक से यातायात व्यवस्था के बारे में बात की।

नगर निगम अधिकारी दो दिन से डटे
मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी में नगर निगम के अधिकारी दो दिन से कार्यक्रम स्थल पर डटे हुए हैं।  कार्यक्रम स्थल मार्शल पिच पर पानी छिड़काव किया जा रहा है। आसपास के इलाकों में फैली गंदगी को हटाने के साथ ही खड़ी झाड़ियों को काटा जा रहा है। नगर निगम सड़क पर पैचवर्क का काम कर रहा है।

विद्युत विभाग सक्रिय
विद्युत विभाग ने कार्यक्रम स्थल के पास सड़क किनारे रखे ट्रांसफार्मर को चारों तरफ से ढक दिया है। मुख्यमंत्री के आने वाले रास्ते पर स्ट्रीट लाइट व विद्युत पोल को दुरूस्त किया गया है।
 

Also Read